रात को ब्रा पहन कर सोती हैं तो होगी ये परेशानियां
रात को ब्रा पहन कर सोती हैं तो होगी ये परेशानियां


महिलाएं अपनी खूबसूरती और सेहत को लेकर काफी चिंता में रहती है लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण वे ज्यादा कुछ नहीं कर पाती। जिस तरह गलत खाना-पीना सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है उसी तरह रात को ब्रा पहन कर सोना भी गलत है। बहुत-सी महिलाएं रात को ब्रा पहन कर सोती हैं लेकिन ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से सेहत को कई नुकसान पहुंच सकते है। आइए जानिए रात को ब्रा पहन कर क्यों नहीं सोना चाहिए।

1. ब्रैस्ट कैंसर
कई महिलाओं को रात में ब्रा पहन कर सोना अच्छा लगता है। इसमें वे कम्फर्टेबल महसूस करती हैं लेकिन रात को ब्रा पहनने से स्तन कैंसर होने का खतरा रहता है। 

2. ब्लड सर्कुलेशन
रात के समय टाइट ब्रा पहनने से उस जगह खून का दौरा सही ढंग से नहीं पहुंचता जिससे परेशानी हो सकती है। ऐसे में अगर ब्रा पहनना जरूरी है तो स्पोर्ट्स ब्रा पहनें।

3. एलर्जी
महिलाओं के लिए सारा दिन ब्रा पहनना जरूरी होता है लेकिन रात को सोते समय भी इसे पहनने से स्किन टाइट रहती है जिससे हवा न लगने के कारण स्तनों पर एलर्जी हो जाती है। इससे त्वचा पर लाल निशान पड़ जाते हैं जिससे काफी परेशानी होती है।

4. बेचैनी
अच्छी नींद के लिए व्यक्ति को रात में पूरा आराम चाहिए। ऐसे में ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से कई बार बेचैनी होने लगती है और नींद खराब हो जाती है। नींद न पूरी होने से शरीर को और कई नुकसान हो सकते हैं।

5. काले धब्बे
सारा दिन और रात को टाइट ब्रा पहनने से स्किन पर रैशेज हो जाते हैं जो धीरे-धीरे काले धब्बों में बदल जाते हैं। इसके अलावा रात को ब्रा पहनने से स्तनों का आकार नहीं बढ़ता।

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें