1 लाख रुपये में जीवनभर पीजिए शराब
च्यांगश्यावबाई लिकर कंपनी शनिवार से चीन के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान यह ऑफर लॉन्च कर रही है।


शंघाई : इस वीकेंड 'सिंगल्स डे' पर आप कुछ बुझे-बुझे से हैं? तो एक चीनी कंपनी का ऑफर आपके लिए ही है। सादा शराब बानानेवाली यह कंपनी सिंगल्स को 1,700 डॉलर से भी कम (करीब 1 लाख रुपये) में आपको ताउम्र शराब पिलाने का ऑफर लेकर आई है। च्यांगश्यावबाई लिकर कंपनी शनिवार से चीन के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान यह ऑफर लॉन्च कर रही है। यह शॉपिंग फेस्टिवल हर साल 11 नवंबर यानी 11/11 को आयोजित होता है। इस फेस्टिवल की खास बात यह है कि इसमें हर सामान पर 11,111 युआन (करीब 1.09 लाख रुपये) के सिंबॉलिक प्राइस टैग होता है। 

कंपनी दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के बिजनस टु कस्टमर प्लैटफॉर्म ट्मुल.कॉम पर अनाज से बने खांटी चीनी शराब बाइजियू की जीवनभर आपूर्ति का वादा कर रही है। यह ऑफर पहले 99 भाग्यशाली ग्राहकों के लिए ही लागू रहेगी जिन्हें हर महीने शराब के 12 बॉक्स दिए जाएंगे। हर बॉक्स में शोरगुम से बनी शराब की 12 बोतलें होंगी।

इस ऑफर की खास बात यह है कि अगर ऑफर लेने के पांच साल के अंदर ग्राहक का देहांत हो जाता है तो उसका कोई एक पारिवारिक सदस्य जीवनभर इस ऑफर का फायदा उठाता रहेगा। इससे भी बड़ी बात है यह है कि शराब की ऑरिजनल प्राइस 99,999 युआन (करीब 9,81,447 रुपये) से काफी कम कीमत पर यह ऑफर दिया जा रहा है। अलीबाबा की ओर से दिए जा रहे स्टोर कूपन्स और अन्य डिस्काउंट्स के साथ ऑफर महज 11,111 युआन (करीब 1.09 लाख रुपये) का पड़ रहा है। 

लेकिन कुछ लोगों को एक शंका सता रही है। एक ने चीन में ट्विटर के समानांतर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म विबो पर लिखा, 'मेरी एक ही चिंता है कि कंपनी कितने दिन चलेगी?' 

अधिक विदेश की खबरें