पाक पीएम ने भारत से कहा, अंतरराष्ट्रीय फोरम में हाफिज पर कर लें मुकदमा
अब्बासी ने कहा कि अगर भारत के पास हाफिज पर लगे आरोपों की पुष्टि के लिए ठोस सबूत हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय फोरम का दरवाजा खटखटा सकता है।


इस्लामाबाद : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने भारत से कहा है कि वह मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद दावा के सरगना पर अंतरराष्ट्रीय फोरम में मुकदमा कर सकता है। अब्बासी ने कहा कि अगर भारत के पास हाफिज पर लगे आरोपों की पुष्टि के लिए ठोस सबूत हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय फोरम का दरवाजा खटखटा सकता है। 
हाल ही में 'ब्लूमबर्ग' को दिए इंटरव्यू में अब्बाी ने कहा कि सईद को लाहौर हाई कोर्ट ने इसलिए रिहा किया है क्योंकि उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं। अब्बासी ने कहा, 'कोर्ट में तीन जजों की बेंच ने हाफिज को यह कहकर रिहा किया है कि उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं। देश के कानून हैं, आपको पता है।' 

अब्बासी ने कहा, 'अगर इन आरोपों की पुष्टि करने वाले कोई ठोस सबूत हैं तो उसपर अंतरराष्ट्रीय फोरम में मुकदमा कीजिए। ये सिर्फ आरोप हैं। भारत की तरफ से कोई सबूत मुहैया नहीं कराए गए हैं।' बता दें कि भारत कई बार कह चुका है कि उसने हाफिज के खिलाफ पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत दिए हैं। 

लाहौर कोर्ट द्वारा हाफिज की रिहाई के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। अब्बासी सरकार पर चरमपंथियों से सही से न निपटने के आरोप लग रहे हैं। भारत के विरोध जताने के अलावा अमेरिका ने भी इस्लामाबाद को चेतावनी दी है कि हाफिज की रिहाई से उनके द्विपक्षीय रिश्ते खराब हो सकते हैं। हालांकि दबाव की वजह से पाकिस्तान ने एक बार फिर हाफिज को हिरासत में ले लिया है। 

अधिक विदेश की खबरें