पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ आतंकी हाफिज सईद के साथ राजनीतिक गठबंधन को तैयार
जमात-उद-दावा ने इसी साल अगस्त में मिली मुस्लिम लीग (MML) नाम की राजनीतिक पार्टी का गठन किया था।


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय आतंकी और 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ अगले साल होने वाले आम चुनाव में गठबंधन के लिए तैयार हैं। खुद को हाफिज और लश्कर का सबसे बड़ा समर्थक बताने वाले मुशर्रफ ने पाकिस्तानी 'आज' न्यूज चैनल द्वारा जमात-उद-दावा प्रमुख सईद के साथ गठबंधन पर पूछे सवाल के जवाब में यह कहा। उन्होंने कहा, 'अभी तक उन लोगों के साथ कोई बात नहीं हुई, लेकिन अगर गठबंधन का हिस्सा बनना चाहेंगे तो मैं उनका स्वागत करूंगा।' 

पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने पिछले महीने एक बड़े गठबंधन की घोषणा की थी, जिसमें सुन्नी तहरीक, मजलिस-ए-वहातुदुल मुसलमीन, पाकिस्तान आवामी तहरीक और मुशर्रफ की अपनी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग सहित करीब 2 दर्जन पार्टियां शामिल हैं। हालांकि, इस गठबंधन के अगले ही दिन कुछ बड़ी सहयोगी पार्टियों ने खुद को इससे अलग कर लिया था। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकी घोषित हो चुके हाफिज सईद ने बीते शनिवार को ही घोषणा की थी कि वह 2018 में होने वाला आम चुनाव लड़ेगा। सईद ने यह घोषणा नजरबंदी से रिहाई के कुछ दिन बाद ही की। हालांकि, सईद ने यह नहीं बताया कि वह कहां से चुनाव लड़ेगा। जमात-उद-दावा ने इसी साल अगस्त में मिली मुस्लिम लीग (MML) नाम की राजनीतिक पार्टी का गठन किया था। 

बता दें कि मुंबई हमले में भूमिका को लेकर सईद को अमेरिका ने साल 2008 में आतंकवादी घोषित किया था। इतना ही नहीं अमेरिका ने सईद के सिर पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा था। मुशर्रफ ने हाल ही में खुद को सईद का सबसे बड़ा समर्थक बताया था। 

अधिक विदेश की खबरें