पाकिस्तान ने अमेरिका को बताया धोखेबाज
आसिफ ने चीन का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उसके बहाने अमरीका को धमकी जरूर दे दी।


इस्लामाबाद : अमेरिकी मदद बंद होने के बाद पाकिस्तान भी अब तल्ख हो गया है। विदेश मंत्री ने गठबंधन खत्म होने तक की बात कह दी है और अमेरिका को धोखेबाज बताया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ‘द वॉल स्ट्रीट जनरल’ को एक साक्षात्कार में अमरीका पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, “ अमरीका से हमारा गठबंधन उसी दिन खत्म हो गया था जिस दिन अमरीका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर रोक लगाई थी।”

उन्होंने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान का इस्तेमाल सिर्फ अपने फायदे के लिए कर रहा था। ख्वाजा ने एक सवाल के जवाब में कहा, “सच्चाई तो यह है कि अमरीका हमारे लिए एक ऐसा दोस्त साबित हुआ, जिसने हमें हमेशा धोखा ही दिया।” 

आसिफ ने कहा कि अफगानिस्तान की जंग में अमरीका का साथ देना उनकी बहुत बड़ी भूल थी। इस जंग की वजह से पाकिस्तान को हजारों नागरिक और सैनिकों को खोना पड़ा। उन्होंने कहा कि अपनी भूल का अहसास हमें हो चुका है। अब पाकिस्तान अमरीका के लिए कोई और कुर्बानी देने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन आज कसूरवार उस पाकिस्तान को ठहराया जा रहा है जिसने हर कदम पर उनका साथ दिया।

आसिफ ने चीन का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उसके बहाने अमरीका को धमकी जरूर दे दी। उन्होंने कहा कि अमरीका यह बिल्कुल न समझे कि पाकिस्तान को उसने अकेला कर दिया है। उनके पास भी कई विकल्प हैं और पाकिस्तान भी कई देशों से गठबंधन कर सकता है। 

अधिक विदेश की खबरें

रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन, डोनाल्‍ड ट्रंप जैसे नेताओं को इंतजार क्‍यों करवाते हैं?..

फिनलैंड की खूबसूरत राजधानी हेलसिंकी में पिछले दिनों अमेरिकी राष्‍ट्रपति और रूसी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मुलाकात ......