VIDEO: कौन है ये मूर्ख शख्स जो कंगारू से कर रहा है 'फाइट'?
File Photo


नई दिल्ली: हमें बचपन से ही सिखाया जाता है कि पशु-पक्षियों से प्रेम करना चाहिए, कोशिश करनी चाहिए कि हमारी हरकतों से उन्हें कोई दुख न पहुंचे. अगर आप चिड़िया घर जाते हैं तो वहां भी हर जगह बोर्ड में यही लिखा होता है कि पशु-पक्षियों के साथ छेड़छाड़ न करें, लेकिन कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं. पता नहीं क्यों उन्हें पशु-पक्षियों को परेशान करने में क्या आनंद मिलता है. ऐसा ही एक वीडियो साशेल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स कंगारू जैसे सीधे-सादे जानवर को घुसा मार रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स चिड़िया घर में मौजूद है. वह कंगारू के बाड़े के सामने खड़ा है. ग्रिल के इस ओर वह शख्स खड़ा है तो दूसरी ओर कंगारू. 



वह शख्स कंगारू को थप्पड़ मारने की कोशिश करता है. कंगारू उसकी थप्पड़ से बचने की कोशिश करता दिख रहा है. इसके बाद वह शख्स कंगारू को घुसा मारने की कोशिश कर रहा है. वह चार-पांच घुसे कंगारू को मार भी देता है. कंगारू भी वहां से भागने के बजाय अड़ जाता है और उस शख्स की हरकतों से खुद को बचाने की कोशिश करता दिख रहा है.

1 मिनट 14 सेकेंड के इस वीडियो में वह शख्स कंगारू को परेशान करता दिख रहा है. सोशल मीडिया पर मौजूद जानकारी के मुताबिक यह शख्स तुकी का है और वह वहीं के चिड़ियाघर में ऐसी हरकत कर रहा है.

सोशल मीडिया पर लोग इस शख्स को लताड़ रहे हैं. कुछ लोग तो पशु-पक्षियों के सरंक्षण और सुरक्षा के लिए काम करने वाली संस्था पेटा (PETA) से अपील कर रहे हैं कि वे शख्स की पहचान कर उसके खिलाफ एक्शन ले.

अधिक विदेश की खबरें