पाकिस्‍तान में इमरान खान की ताजपोशी की तैयारियों के बीच भारत-पाक सीमा पर देखे गए 600 आतंकी
File Photo


नई दिल्ली : पाकिस्तान में जहां इमरान खान की ताजपोशी की तैयारियां चल रही हैं, वहीं कश्मीर सीमा से सटी भारत और पाकिस्तान सीमा पर भारी संख्या में आतंकियों के मूवमेंट की जानकारी मिली है. ख़ुफ़िया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लाइन ऑफ़ कंट्रोल यानि एलओसी से लेकर जम्मू से सटी सीमा पर करीब 600 आतंकी अलग-अलग लॉन्चिंग पैड पर देश में घुसपैठ के लिए मौजूद हैं.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, इन आतंकियों को पाकिस्तानी सेना पूरी मदद कर रही है और उनको भारत की सीमा में दाखिल कराने के लिए पूरी मदद कर रही है. कई आतंकियों के ग्रुप में पाकिस्तानी सेना के भी जवान शामिल हैं जो हमारे जवानों पर BAT एक्शन की तैयारी में हैं.

खुफिया एजेंसी के मुताबिक, जब से भारतीय सेना ने PoK में सर्जिकल स्ट्राइक किया है तब से यह पहली बार है की इतनी ज्‍यादा संख्या में आतंकियों की मौजूदगी लॉन्चिंग पैड पर देखी गई है. ख़ुफ़िया एजेंसी की इस रिपोर्ट से एक बार फिर जाहिर होता है कि पाकिस्तान की कथनी और करनी में कितना अंतर है. पाक सेना की मदद से प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने वाले इमरान खान ने कुछ दिनों पहले कहा था की वो भारत से बेहतर रिश्ते चाहते हैं.

एक न्यूज चैनल  के पास ख़ुफ़िया एजेंसियों की रिपोर्ट की पूरी जानकारी मौजूद है. आइये अब हम आपको यह बताते है की आतंकी किन-किन लॉन्चिंग पैड पर मौजूद हैं...

लॉन्चिंग पैड पर 600 आतंकी

1- गुरेज सेक्टर- गुरेज सेक्टर से सटे लॉन्चिंग पैड पर 67 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है जो पाक पोस्ट बरबाद, सरदारी, लोसर काम्प्लेक्स में मौजूद हैं. 

2- माछिल सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 96 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है, जो लशदत, कतवारी सुब्ली, सरदारी तिनगरी काम्प्लेक्स और बुरी नाला के लॉन्चिंग पैड पर मौजूद हैं. 

3- केरन सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 112 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है जो दुधनियाल, गेहल, ठण्डापानी, अथमुकाम के लॉन्चिंग पैड पर हैं. 

4- तंगधार सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 79 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है. इस ग्रुप में लश्कर और जैश के आतंकी हैं, जो पाक पोस्ट मंदाकुली, लीपा, जम्मुआ, छेजुआ, ज़ीअरत में हैं.

5- नौगाम सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 52 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है जो पाकिस्तानी सेना के साथ घूमते देखे गए हैं.

6- उरी सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 26 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है. इस ग्रुप में लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकी मौजूद हैं जो भारतीय सेना पर BAT एक्शन की तैयारी में हैं.

7- रामपुर सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 26 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है. सभी आतंकी लश्कर ग्रुप से हैं जो हाजीपीर, मोहरादोरी के लॉन्चिंग पैड पर हैं.

8- पूंछ सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 43 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है. इस ग्रुप में लश्कर ,हिजबुल, अल बदर के आतंकी धोक और कालू के लॉन्चिंग पैड पर देखे गए हैं.

9-कृष्णाघाटी सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 21 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है जो धर्मसाल, झावर, बेनज़ीर के लॉन्चिंग पैड पर पाक सेना के साथ मौजूद हैं.

10- भिम्बर गली- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 40 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है, जो तार्कुंदी, दतोते, लंजोत लॉन्चिंग पैड पर है. ये सभी सेना पर BAT एक्शन की फ़िराक में हैं. 

11-नौशेरा सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 6 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है. सभी लश्कर और जैश के आतंकी हैं.

12- सुंदेरबानी सेक्टर- यहां से सटे लॉन्चिंग पैड पर 16 आतंकियों की मूवमेंट देखी गई है.

घुसपैठ की कोशिश 
ख़ुफ़िया रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई महीने आतंकियों ने 47 बार घुसपैठ की कोशिश की है, जिसमें से 28 बार आतंकी भारत की सीमा में दाखिल होने में कामयाब हो गए हैं. आतंकी सबसे ज्‍यादा माछिल और केरन सेक्टर से कश्मीर में दाखिल होने की साजिश में लगे हुए हैं.

अधिक विदेश की खबरें