अमेरिका: गोलीबारी में मारा गया एक पुलिस अधिकारी, 6 अन्य घायल
File Photo


न्यूयार्क, अमेरिका स्थित दक्षिण कैरोलिना के फ्लोरेंस में गोलीबारी के दौरान एक अफसर की मौत हो गई और छः अन्य घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार सात पुलिस अधिकारियों पर गोली चलाई गई. स्थानीय पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार संदिग्ध ने गोलीबारी के दौरान घर में बच्चों को बंधक बना कर रखा था. करीब ढाई घंटे मुठभेड़ चलने के बाद संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया.

फ्लोरेंस सिटी के प्रवक्ता जॉन वुकेला ने एक प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि गोलीबारी में कितने अधिकारी मारे गए हैं. मेजर माइक नन ने कहा कि अधिकारी घटना स्थल पर वारंट सर्व करने गए थे, तभी संदिग्ध ने घर के अंदर से गोलीबारी शुरू कर दी. इस दौरान तीन अधिकारी घायल हो गए. तीनों अधिकारियों को एक बुलेटप्रूफ गाड़ी की मदद से घटनास्थल से निकाला गया.

इसके बाद गोलीबारी का जवाब दे रहे चार और पुलिस अधिकारी घायल हो गए. फ्लोरेंस पुलिस चीफ एलन हेडलर ने प्रेस वार्ता में कहा, 'मै चाहता हूं कि आप सभी हमारे बहादुर पुलिस अधिकारी के परिजनों के लिए प्रार्थना करें.'

पुलिस ने जानकारी दी कि बुधवार शाम चार बजे की करीब घटना हुई. बताया गया कि जिन बच्चों को संदिग्ध ने बंधक बनाया था, उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह सुरक्षित हैं. गोलीबारी की घटना पर फ्लोरेंस के गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ने ट्वीट कर कहा, 'यह फ्लोरेंस को सदमा पहुंचाने वाली घटना है'

हालांकि पुलिस की ओर से यह जानकारी नहीं दी गई कि वह शख्स के घर वारंट सर्व करने क्यों गए थे. इसके साथ ही पुलिस ने यह जानकारी देने से भी इनकार कर दिया कि घायल पुलिस अधिकारियों की हालत क्या है.

दक्षिण कैरोलिना में यह गोलीबारी की दूसरी बड़ी घटना है. इससे पहले जनवरी में एक 47 वर्षीय पूर्व बैंककर्मी ने चार पुलिस अधिकारियों को यॉर्क काउंटी में मार दिया था. गोलीबारी की घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है.

अधिक विदेश की खबरें