करतारपुर में बोले सिद्धू , 'भारत जीवे ते पाकिस्तान जीवे....मेरा यार इमरान जीवे'
File Photo


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखी. इस कार्यक्रम में पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी शरीक हुए. वहीं भारत ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी को भेजा है, जबकि पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू निजी हैसियत से इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस पहल के लिए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का शुक्रिया अदा किया.

सिद्धू ने कहा, ''पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम और बाकी सब वो लोग जो यहां मौजूद हैं वो मेरी पगड़ी के लड़ हैं. हिंदुस्तान जीवे, ते पाकिस्तान जीवे. ये सारा जहान जीवे. सूरज चांद सितारे ये सारा आसमान जीवे. मेरा यार दिलदार इमरान खान जीवे.'

सिद्धू ने साथ ही कहा- भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत खून खराबा हो चुका है अब भाईचारा बढ़ाने का वक्त है. दोनों देश एकदूसरे का साथ ही बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा, "गुरु नानक देव जी ने एकता का संदेश दिया था. हमें एक दूसरे को देखने को नजरिया बदलना होगा."

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब, रावी नदी के पार डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर दूर है. इस कॉरिडोर के जरिए भारत के सिख श्रद्धालुओं को बिना वीजा के आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी.

इससे पहले उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को भारत की तरफ से करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण की आधारशिला रखी थी.

अधिक विदेश की खबरें