सऊदी प्रिंस को G-20 में नहीं मिला खास भाव, ग्रुप फोटो में भी दिखे साइडलाइन
File Photo


सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में शामिल रहने का संदेह है, हालांकि अभी तक इन आरोपों की  कोई पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन इसका असर G-20 में देखने को मिला जब इन देशों के नेता सलमान से दूर नजर आए.

अर्जेंटीना के ब्यूनर आयर्स में G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान मोहम्मद बिन सलमान पूरी तरह नजरअंदाज नजर आए. G-20 देशों के नेताओं की ग्रुप फोटो में वे एक कोने पर खड़े हैं. बता दें कि जैसे ही ग्रुप फोटो का सेशन समाप्त हुआ मोहम्मद बिन सलमान किसी नेता से हाथ मिलाए बिना ही वहां चले गए.

बताते चलें कि इस बार G-20 शिखर सम्मलेन अर्जेंटीना में आयोजित हो रहा है. अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरिसिओ मैक्रिया ने कहा कि दो दिन के सम्मेलन में खशोगी की हत्या में सऊदी प्रिंस की भूमिका को लेकर चर्चा हो सकती है. वहीं सऊदी अरब का कहना है कि क्राउन प्रिंस को खशोगी की हत्या के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी.

बता दें कि बाद में G-20 देशों के नेताओं की मीटिंग में प्रिंस मोहम्मद, रूस के राष्ट्रपति के साथ हाथ मिलाते और काफी गर्मजोशी से मिलते हुए नजर आए. मुख्य बैठक के दौरान दोनों नेता एक दूसरे के आमने-सामने बैठे थे.

अधिक विदेश की खबरें