न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलियां चलाई, मरने वालों की संख्या चालीस तक पहुंची
न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलियां चलाई, मरने वालों की संख्या चालीस तक पहुंची


वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में दो हथियारबंदों ने पचास राउंड तक गोलियां चलाई । अल नूर मस्जिद, लिनवूड मस्जिद दोनों पास है। दोनों मस्जिदों पर ही हमला किया गया है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या 40 तक पहुंच गई है। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि जब घटना घटी उस दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी वहीं पर मौजूद थी। क्रिकेट टीम को सुरक्षित बचा लिया गया है।

क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में शूटिंग पर न्यूजीलैंड PM जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है। इस हिंसा में शामिल एक व्यक्ति को पकड़ लिया है। कोई भी व्यक्ति उस मस्जिद के पास नहीं जाए। यह आतंकवादी हमला बताया जा रहा है। इस घटना के बाद बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने तीसरा टैस्ट खेलने से मना कर दिया है।


मिली जानकारी के अनुसार, चश्मदीद की मानें तो हमलावर ने काले कपड़े पहने हुए थे और सिर पर हेलमेट लगा रखा था। उनके पास ऑटोमैटिक हथियार है, जिससे वह फायरिंग कर रह थे। जिस वक्त यह घटना हुई बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी वहीं पर थी। मस्जिद में ऐक्टिव शूटिंग की जानकारी मिलते ही सभी खिलाड़ी बाकी लोगों के साथ मस्जिद से निकल आए। सभी को पास के पार्क के साथ वाले रास्ते से वापस ओवल मैदान की तरफ लाया गया। 

न्यूजीलैंड पुलिस ने बताया है कि चार लोग हिरासत में लिया गया है। एक महिला, तीन पुरुष है। हम अभी भी इसके आसपास की परिस्थितियों को देख रहे हैं। 

आपको बताते जाए कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस वक्त न्यू जीलैंड दौरे पर है। शनिवार को दोनों के बीच तीसरा टेस्ट मैच क्रिस्टचर्च में ही खेला जाना है।

अधिक विदेश की खबरें