आतंकवादी हमले पर PM ने कहा, न्यूजीलैंड का बंदूक कानून बदला जाएगा
आतंकवादी हमले पर PM ने कहा, न्यूजीलैंड का बंदूक कानून बदला जाएगा


क्राइस्टचर्च । न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को हुई गोलीबारी के संबंध में गिरफ्तार किए गए 28 वर्षीय एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति को शनिवार को यहां स्थानीय अदालत में पेश किया गया और उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया। द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध ब्रेंटन हैरीसन टरांट को शनिवार सुबह यहां जिला अदालत में न्यायाधीश पॉल केलर के समक्ष पेश किया गया और उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया। 

द गार्डियन के मुताबिक, न्यायाधीश ने कहा कि फिलहाल हत्या का एक मामला दर्ज किया गया है, यह माना जाए कि अन्य मामले भी होंगे। टरांट को हिरासत में रखा गया है और उसे पांच अप्रैल को अदालत में पेश किया जाएगा। इसी बीच, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने शनिवार सुबह जनता से फिर कहा कि आतंकवादी हमलों को देखते हुए न्यूजीलैंड का बंदूक कानून बदला जाएगा।
एर्डर्न ने कहा कि हमारा बंदूक कानून बदला जाएगा। सरकार द्वारा सुरक्षा बढ़ाने के कारण पूरे देश में सप्ताहांत में बड़े कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।

शुक्रवार को दक्षिणपंथी माने जा रहे कम से कम दो बंदूकधारियों ने दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए। 
-आईएएनएस


अधिक विदेश की खबरें