टैग:narendramodi#singapore#
नरेंद्र मोदी की प्रचण्ड बहुमत से जीत का जश्न  सिंगापुर में भी
भारत में सत्रहवें लोकसभा चुनाव में प्रचण्ड बहुमत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शानदार वापसी पर विदेशों में भी हर्ष मनाया जा रहा है।


आरा: भारत में सत्रहवें लोकसभा चुनाव में प्रचण्ड बहुमत से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शानदार वापसी पर विदेशों में भी हर्ष मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को देश मे मिले अप्रत्याशित जनसमर्थन से उत्साहित भाजपा के कद्दावर नेता और राज्यसभा सदस्य  आर के सिन्हा ने भारत में कई राज्यों में जीत का जश्न तो मनाया ही ,साथ अब विदेशों में रह रहे अप्रवासी भारतीयों के बीच पहुंच कर भी वे नरेंद्र मोदी की प्रचण्ड बहुमत के साथ सत्ता में पुनर्वापसी की खुशी में जीत का जश्न मना रहे हैं।

 देश के बाहर अमेरिका,आस्ट्रेलिया, रूस,चीन, सऊदी अरब,सिंगापुर,मॉरीशस सहित दुनिया के कई देशों में भारी संख्या में अप्रवासी भारतीय रहते हैं  इन देशों में रहने वाले अप्रवासी भारतीयों की नजर नरेंद्र मोदी की सत्ता में पुनर्वापसी पर थी।

 विदेशों में रहने के बावजूद अपने वतन की हिफाजत के प्रति चिंतित अप्रवासी भारतीयों का भी मानना है कि  भारत की सुरक्षा और विकास नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही सम्भव है। ऐसे में जब सत्रहवें लोकसभा चुनाव के परिणाम आये और नरेंद्र मोदी की भारत की सत्ता में शानदार वापसी हुई तो विदेशों में रह रहे भारत के मूल नागरिकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई।

 वर्ष 1964 में पंडित दीन दयाल उपाध्याय के सान्निध्य  में बतौर स्वयंसेवक जनसंघ से जुड़े और  भाजपा की स्थापना के वक्त पार्टी के गठन की प्रक्रिया में अपना हस्ताक्षर करने वाले रविन्द्र किशोर सिन्हा उर्फ आर के सिन्हा ने संसदीय चुनाव के दौरान ही दावा किया था कि देश मे नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर चल रही है और इस अंडर करेंट में कांग्रेस सहित देश की सभी विपक्षी पार्टियों का वजूद समाप्त हो जाएगा। 

बिहार के सासाराम और पालीगंज में  प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की  चुनावी सभाओं के दौरान मंच से जनसैलाब को संबोधित करते हुए आर के सिन्हा ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी और एनडीए प्रचण्ड बहुमत के साथ जीत हासिल करने जा रहा है।

पांच साल में देश की जनता के लिए समर्पित 133 जनकल्याणकारी योजनाओं ने नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी का मार्ग खोल दिया है साथ ही पुलवामा हमले के जवाब में पाक में घुसकर एयर स्ट्राइक कर देश की सुरक्षा की गारंटी दे नरेंद्र मोदी ने भारतीयों का दिल जीत लिया है। उन्होंने नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा में जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कहा था कि दुनिया की कोई ताकत अब नरेंद्र मोदी को सत्ता में आने से नहीं रोक सकती। 

और यही हुआ भाजपा को अपने दम पर प्रचण्ड बहुमत मिला और एनडीए ने जीत की लंबी लकीर खींच दी। इस जीत के जश्न को ले राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा सिंगापुर पहुंचे और एक दिन पूर्व सिंगापुर में रह रहे अप्रवासी भारतीयों के साथ नरेंद्र मोदी की देश की सत्ता में शानदार पुनर्वापसी को ले कर जश्न मनाया।

 सिंगापुर के इंडियन एशोसिएसन क्लब के विशाल प्रांगण में नरेंद्र मोदी के समर्थक बड़ी संख्या में जुटे और राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा के मार्गदर्शन और उपस्थिति में जमकर नरेंद्र मोदी की जीत का जश्न मनाया। नरेंद्र मोदी की जीत से उत्साहित सिंगापुर के अप्रवासी भारतीयों ने राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा का जोरदार स्वागत किया।
सिंगापुर में नरेंद्र मोदी की जीत के जश्न में राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा की धर्मपत्नी श्रीमती रीता  किशोर सिन्हा भी शामिल थीं।

अधिक विदेश की खबरें

कश्मीर मुद्दे पर 'चौधरी' बनने की कोशिश कर रहे चीन को हॉन्ग कॉन्ग पर UN में देना पड़ सकता है जवाब..

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग की सीमा पर सैकड़ों बख्तरबंद गाड़ियों, हजारों सैनिकों का किया जमावड़ा, प्रदर्शनकारियों की ......