नाइजीरिया में आतंकवादी हमलों में 55 की मौत
बोर्नो राज्य के गवर्नर बाबागाना उमरा ज़ुल्म ने बताया कि राज्य के नगनज़ई क्षेत्र में शनिवार सुबह आतंकवादियो ने हमला किया था।


अबुंजा : नाइजीरिया में तीन अलग-अलग हमलों में बोको हराम के आतंकवादियों ने कम से कम 55 ग्रामीणों की मौत हो गयी। स्थानीय अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

बोर्नो राज्य के गवर्नर बाबागाना उमरा ज़ुल्म ने बताया कि राज्य के नगनज़ई क्षेत्र में शनिवार सुबह आतंकवादियो ने हमला किया था। श्री जुल्म ने रविवार को घटना स्थल का दौरा करने के बाद कहा कि बोको हराम के आतंकवादियों के हमलों के बाद बडू मलम क्यारी, जावा और लामिसुला बुकार बुलला गांव से अब तक 55 शव बरामद हुये हैं।
सिविलियन जॉइंट टास्क फोर्स के प्रमुख अबबगाना अली ने बताया कि स्थानीय कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार करते समय आतंकवादियों ने कुछ पीड़ितों की हत्या कर दी गई थी। श्री अली ने कहा कि बदू मलम क्यारीरी गांव में एक कब्रिस्तान में लगभग 26 शव बरामद हुये है। यहां बाको हराम के आतंकवादियों ने अंतिम संस्कार के दौरान पीड़ितों की हत्या कर दी थी।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने विमानभेदी तोपों से लैस पांच गन ट्रकों से गांव में हमला किया था। जावा गांव के एक निवासी ने बताया कि आतंकवादियों ने हमला कर उनके घरों को जला दिया और उनके खाने का सामान छीन लिया। मारे गये लोगों में महिलायें और बच्चे भी शामिल है।

अधिक विदेश की खबरें

कश्मीर मुद्दे पर 'चौधरी' बनने की कोशिश कर रहे चीन को हॉन्ग कॉन्ग पर UN में देना पड़ सकता है जवाब..

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग की सीमा पर सैकड़ों बख्तरबंद गाड़ियों, हजारों सैनिकों का किया जमावड़ा, प्रदर्शनकारियों की ......