टैग:ModiwithNetanyahu#,banner#,Israel
इजरायल में चुनावी बैनर पर नेतन्याहू के साथ मोदी
इजरायल में सितम्बर में होने वाले आम चुनाव के लिए प्रचार जोर शोर से चल रहा है


तेलअवीव: इजरायल में सितम्बर में होने वाले आम चुनाव के लिए प्रचार जोर शोर से चल रहा है। इस दौरान लगाए गए चुनावी बैनर्स में से एक में नेतन्याहू के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाई गई है।




इजरायल के पत्रकार अमीचाई स्टेन ने रविवार को इस बैनर की तस्वीर पोस्ट की। यह बैनर एक बिल्डिंग के बाहर लगा दिख रहा है। 
इसी तरह के दो अन्य बैनर्स भी उसी बिल्डिंग पर लगाए गए हैं जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ तस्वीर है।



इजरायल में 17 सितंबर को आम चुनाव होने हैं और ये बैनर्स दिखा रहे हैं कि कैसे नेतन्याहू वैश्विक नेताओं के साथ इजरायल के संबंध बेहतर कर रहे हैं। 
विदित हो कि नेतन्याहू सबसे लंबे समय तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहने वाले नेता बन गए हैं, लेकिन उन्हें मई में हुए आए आम चुनावों में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था। परिणाम स्वरूप सरकार का गठन नहीं हो पाया।



नेतन्याहू गठबंधन नहीं बना पाए थे। इसके बाद इजरायल की संसद नेसेट ने देश में दोबारा चुनाव कराने का फैसला लिया, इसलिए यहां दोबारा चुनाव कराए जा रहे हैं। भारत और इजरायल के संबंध बहुत अच्छे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू काफी करीबी दोस्त हैं। दोनों देशों के हालिया वर्षों में आर्थिक, सैन्य, सामरिक संबंध बहुत ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं।

अधिक विदेश की खबरें

कश्मीर मुद्दे पर 'चौधरी' बनने की कोशिश कर रहे चीन को हॉन्ग कॉन्ग पर UN में देना पड़ सकता है जवाब..

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग की सीमा पर सैकड़ों बख्तरबंद गाड़ियों, हजारों सैनिकों का किया जमावड़ा, प्रदर्शनकारियों की ......