पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस
समझौता एकेसप्रेस वह ट्रेन है जो सप्ताह में गुरुवार और सोमवार को दिल्ली से पाकिस्तान के लाहौर तक जाती है।


इस्लामाबाद : जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने एक और कार्रवाई करते हुए समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया है। समझौता एकेसप्रेस वह ट्रेन है जो सप्ताह में गुरुवार और सोमवार को दिल्ली से पाकिस्तान के लाहौर तक जाती है। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के द्विपक्षीय व्यापार निलंबित करने और राजनयिक संबंध सीमित करने का फैसला लिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के साथ अपने ड्राइवर को और गार्ड को भेजने से मना कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन अटारी के सुपरिटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्तान से भारत आना था। इस दौरान पाकिस्तान से संदेश आया कि भारतीय रेल अपने चालक और क्रू के सदस्य को भेजकर समझौता एक्सप्रेस ले जाए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने रेल सुरक्षा कारणों से यह निर्णय लिया है। अब जिस भारतीय चालक और गार्ड के पास पाकिस्तानी वीजा है उन्हे समझौता एक्सप्रेस को लेने भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने बुधवार रात से हवाई क्षेत्र का एक कॉरीडोर बंद कर दिया था। इससे अमेरिका, यूरोप और मध्यपूर्व जाने वाली उड़ानों  को 12 मिनट का अतिरिक्त समय लगेगा।

अधिक विदेश की खबरें

कश्मीर मुद्दे पर 'चौधरी' बनने की कोशिश कर रहे चीन को हॉन्ग कॉन्ग पर UN में देना पड़ सकता है जवाब..

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग की सीमा पर सैकड़ों बख्तरबंद गाड़ियों, हजारों सैनिकों का किया जमावड़ा, प्रदर्शनकारियों की ......