पाकिस्तान में नदी में गिरी बस, 24 लोगों की मौत
समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक कोहिस्तान के जिला पुलिस अधिकारी अब्दुल साबूर ने बताया कि बस में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है।


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी खैबर पखतून्ख्वा प्रांत के कोहिस्तान जिले में एक नदी में यात्री बस गिरने से 24 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक कोहिस्तान के जिला पुलिस अधिकारी अब्दुल साबूर ने बताया कि बस में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 15 पुरुष, पांच महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। ये लोग पारिवारिक समारोह से वापस घर आ रहे थे।

यह घटना शुक्रवार रात को जिले के दूरस्थ इलाके में हुई। वहां पर संपर्क साधनों की कमी के कारण पुलिस और बचाव कार्यकर्ताओं को देर से जानकारी मिली। बस जिला मुख्यालय दासू से दारा बंगरू दूरस्थ इलाके की ओर जा रही थी और लकड़ी के पुल से कुंदियन इलाके की नदी में जा गिरी। पुल बस का वजन नहीं सह पाया जिसके कारण बस गहरी नदी में गिर गई।

साबूर ने बताया कि जब पुलिस और राहतकर्मियों की टीम घटनास्थल पर पहुंची तब तक अंधेरा हो चुका था और वहां बिजली और अन्य सुविधाएं न होने के कारण बचाव कार्य एक चुनौती हो गया था जिसे सुबह तक के लिए टाल दिया गया। इलाके में बिजली न होने का कारण बचाव कार्य में देरी हो गई और कई लोगों की मौत हो गई। अभी तक दस शव बरामद किए गए हैं और बचाव कार्य अभी भी जारी है जिसके दोपहर तक खत्म होने की संभावना है क्योंकि स्थानीय वॉलंटीयर्स राहत कर्मियों का साथ दे रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले में कुछ लकड़ी के पुल खराब अवस्था में हैं और हाल ही में हुई बारिश ने उनकों और खराब कर दिया है। यह स्थानीय लोगों के लिए जोखिम भरा है पर उनके पास नदी को पार करने का और कोई विकल्प नहीं है।

अधिक विदेश की खबरें