पाकिस्तानी मंत्री के मुंह से निकली सच्चाई, कहा- कश्मीर भारत का राज्य
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के मुंह से आखिरकार सच्चाई निकल ही गई।


जिनेवा/नई दिल्ली : पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के मुंह से आखिरकार सच्चाई निकल ही गई। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का एक राज्य है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर कहता रहा है।

कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् की बैठक में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन का मामला उठाया था तथा विश्व संस्था से इस संबंध में कार्रवाई करने का आग्रह किया था। बाद में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यदि सबकुछ सामान्य है तो भारत अपने एक राज्य जम्मू-कश्मीर में विदेशी मीडिया को जाने की अनुमति क्यों नहीं दे रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने मानवाधिकार परिषद के 42वें सत्र में कहा कि कश्मीर में हो रही त्रासदी के प्रति विश्व संस्था उदासीन नहीं रह सकती। पाकिस्तान मानवाधिकार परिषद का दरवाजा खटखटा रहा है। यह संस्था दुनिया में मानवाधिकारों का संरक्षण करने वाली संस्था है। वह कश्मीर के प्रति उदासीन नहीं रह सकती।

कुरैशी ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों को न्याय और सम्मान दिलाने के लिए गुहार लगा रहे हैं। मानवाधिकार परिषद के संस्थापक सदस्य होने के नाते पाकिस्तान की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वह कश्मीर के लोगों की आवाज बुलंद करे।

अधिक विदेश की खबरें