ऐसा देखा है कहीं, प्रमी ने प्रेमिका के पिता को दे दी किडनी और फिर...
एंड्रयू मेयजैक और एशले टरकोट एक-दूसरे को एक डेटिंग एप पर मिले थे।


डेटिंग एप के बारे में तो आप ने सुना ही होगा। यह एक ऐसा एप है जो अनजाने दिलों को मिलाने का काम करता है। दरअसल, यह एप लड़के-लड़कियों को मिलाने के लिए होता है। क्योंकि यहां आप जिसे नहीं जानते है उनसे आपकी मुलाकात होती है और धीरे-धीरे दोस्ती हो जाती है एक चीज और इन एप से जो लोग आपको लोग मिलते है उनके बारे में आप कुछ भी नहीं जानते और बाद में कुछ ऐसा सामने निकल कर आता है, जिससे लोगों का भरोसा डेटिंग एप से उठ गया था। आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप एक चीज तो समझ आ जाएगी कि डेटिंग एप पर मिलने वाले सभी लोग एक जैसे नहीं होते बल्कि कुछ लोग ऐसे भी होते है जो आपके लिए किसी भी हद तक जा सकते है। 


बताते चलें कि एंड्रयू मेयजैक और एशले टरकोट एक-दूसरे को एक डेटिंग एप पर मिले थे। धीरे-धीरे समय बीतता गया तो दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और आज दोनों साथ में हैं, लेकिन इस पूरे किस्से में खास बात यह है कि हाल ही में 23 वर्षीय एंड्रयू ने पॉल टरकोट को अपनी किडनी दान में दी है। पॉल और कोई नहीं बल्कि एंड्रयू की गर्लफ्रेंड एशले के पिता हैं। जैसे ही एंड्रयू को पता चला कि एशले के पिता अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें किडनी की जरूरत है, तो एंड्रयू ने पलभर की भी देर नहीं लगाई और किडनी दान करने के लिए तैयार हो गए।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पॉल जब 17 साल के थे, तभी डॉक्टरों ने उनकी किडनी में कुछ समस्या का पता लगाया था, लेकिन साल 2011 में जब पॉल को एक गंभीर बीमारी हुई तो उनकी किडनी बुरी तरह प्रभावित हो गई। डॉक्टरों ने पॉल की जान बचाने का एकमात्र तरीका बताया किडनी ट्रांसप्लांट। एंड्रयू को जैसे ही इस बारे में पता चला, वह फौरन ही किडनी दान करने को तैयार हो गए।


वहीं, एंड्रयू की गर्लफ्रेंड और पॉल की बेटी एशले ने कहा, 'मैं अपने परिवार को बारे में जल्दी किसी से बात नहीं करती, लेकिन जब हालात बहुत बुरे हो गए तो मैंने एंड्रयू से अपनी परेशानी साझा की। उसने मेरा साथ दिया। उसने पूरी ईमानदारी और बिना किसी झिझक के मेरे पिता के लिए वह किया जो कोई और नहीं करता।'

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक विदेश की खबरें