टैग:#kabul, afganistan #gurudwara
काबुलः गुरुद्वारा में भयानक ब्लास्ट, 11 लोगों की मौत, खौफनाक मंजर के बीच फंसे मासूम
concept image


घटना अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बीचोंबीच मौजूद एक गुरुद्वारे पर भयानक ब्लास्ट हुआ है । जानकारी के मुताबिक अरदास के लिए जमा हुए सिख समुदाय के लोगों पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई। 

बताया जा  रहा है कि हमले के तुरंत बाद अफगान सुरक्षाकर्मी और विदेशी सुरक्षाबल हरकत में आए। करीब छह घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद सभी 4 आतंकियों को मार गिराया गया। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। उधर, तालिबान ने ट्वीट कर बताया कि हमले में उसका हाथ नहीं है।


हमला सुबह-सुबह हुआ। गुरुद्वारे में कई छोटे-छोटे बच्चे भी मौजूद थे जो हमला और उसके बाद हुए एनकाउंटर के वक्त गुरुद्वारे में फंस गए। हर तरफ चीख-पुकार मची हुई थी। सुरकर्मियों ने जब उन्हें बाहर निकाला, तब उनके चेहरे पर खौफ साफ दिखाया दे रहा था। उधर, सिख सांसद नरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि गुरुद्वारे के भीतर मौजूद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और हमले के बारे में बताया जिसके बाद वह मदद करने के लिए वहां गए। उन्होंने कहा कि हमले के वक्त गुरुद्वारे के भीतर करीब 150 लोग थे और हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हुई है। खालसा ने कहा कि पुलिस हमलावरों को वहां से बाहर निकालने का प्रयास कर रही है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें