कोरोना से इस देश में 21 साल की लड़की की मौत, मचा हड़कंप
चलोई मिडल्टन


कोरोना वायरस से एक 21 साल की लड़की की मौत हो जाने से लोग परेशान हैं. मामला ब्रिटेन का है जहां चलोई मिडल्टन नाम की लड़की का कोरोना से मौत हुई है. बताया ये भी जा रहा है कि लड़की को पहले से कोई बीमारी नहीं थी. माना ये जा रहा है कि कोरोना से जान गंवाने वाली ब्रिटेन की वह सबसे कम उम्र की मरीज थीं.

बता दें कि ब्रिटेन के बकिंघमशायर की रहने वालीं चलोई मिडल्टन की मां ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा जो वायरल हो गया है. पूरे देश से लोगों ने चलोई को श्रद्धांजलि दी है. ब्रिटेन में ट्विटर और फेसबुक पर RIP Chloe भी ट्रेंड करने लगा.

चलोई के परिवार वालों ने लोगों से अपील की है कि वे वायरस को हल्के में न लें और लोगों को घर में रहने के लिए जागरुक करें. दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का मामलों तेजी आई है. हालांकि, चीन के वुहान, जहां से ये वायरस का प्रसार शुरू हुआ, वहां नए मामलों में बेहद कमी आ चुकी है.

इस महामारी से ईटली, स्पेन इस वक्त बुरी तरह कोरोना संकट का सामना कर रहे हैं जहां मरने वालों की संख्या रोज सैकड़ों में बढ़ रही है. वहीं इंग्लैंड और अमेरिका सहित अन्य देशों पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है.

भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं.  देश में अबतक 612 केस सामने आ चुके हैं, जिनमे 12 लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में तीन हफ्ते का लॉकडाउन का ऐलान किया जा चुका है. इस दौरान पूरे देश के लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.

अधिक विदेश की खबरें