ईरान का दावा- अमेरिका स्थित आतंकी समूह के चीफ को गिरफ्तार किया
file photo


अमेरिका से जारी तनाव के बीच ईरान ने दावा किया है कि उसने अमेरिका स्थित एक आतंकी संगठन के चीफ को गिरफ्तार किया है। ईरान ने कहा कि पकड़ा गया व्यक्ति 2008 में शिराज शहर स्थित एक मस्जिद में हुए धमाके का आरोपी था। जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

जमशेद शर्महाद को ईरान ने पकड़ने का किया दावा
ईरान की सरकारी टेलीविजन ने खुफिया मंत्रालय के हवाले से बताया कि उसने किंगडम असेंबली ऑफ ईरान के चीफ जमशेद शर्महाद  को गिरफ्तार कर लिया है। ईरानी टीवी ने कहा कि इनके नेतृत्व में ईरान के अंदर कई सशस्त्र विद्रोह और तोड़फोड़ के कई घटनाओं हुई हैं। ईरानी सरकार ने यह नहीं बताया है कि उसने अमेरिका स्थित इस आतंकी संगठन के चीफ को कहां से और कब पकड़ा।


ईरान में राजशाही स्थापित करना चाहता है यह संगठन
जमशेद शर्महाद राजशाही संगठन किंगडम असेंबली ऑफ ईरान के प्रमुख बताए जाते हैं। उनके संगठन का मुख्य कार्यालय अमेरिका के लॉस एंजिलिस में है। यह संगठन ईरान की राजशाही को फिर से बहाल करना चाहता है। बता दें कि ईरान में 1979 में हुए इस्लामिक क्रांति के ठीक पहले ईरानी शासक मोहम्मद रजा पहलवी देश छोड़कर भाग गए थे। जिसके कारण ईरान में राजशाही खत्म हो गई थी। इस संगठन को ईरान ने प्रतिबंधित किया हुआ है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें