स्विट्जरलैंड के बासेल के एक कैफे में गोलीबारी, दो की मौत
उत्तर-पश्चिम स्विट्जरलैंड के बासेल में स्थित एक कैफे में गुरुवार को दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी है.


जेनेवा : उत्तर-पश्चिम स्विट्जरलैंड के बासेल में स्थित एक कैफे में गुरुवार को दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी है. इस गोलीबारी में एक व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है. पुलिस इस मामले में शामिल दो संदिग्‍ध हमलावरों की तलाश कर रही है. पुलिस के मुताबिक कैफे 56 में रात तकरीबन सवा आठ बजे दो लोगों ने प्रवेश किया और वहां कई राउंड में फायरिंग की.  इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया है. पुलिस के मुताबिक, हमले के बाद हमलावर रेलवे स्टेशन की दिशा में भाग गए.

इसके बाद बासेल अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'हमले के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चला है और इसकी जांच की जाएगी. कैफे के सामने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है और यातायात के आवागमन में तब्‍दीली कर दी गई है.'

स्विट्जरलैंड में इस तरह की गोलीबारी की घटनाएं दुर्लभ है, लेकिन जो लोग सैन्य सेवाओं में रह चुके हैं, उन्हें अपने हथियार घर पर रखने की अनुमति है. यह अधिकार विवादित रहा है क्योंकि कभी-कभी घरेलू घटनाओं में इस तरह के हथियारों के इस्‍तेमाल की घटनाएं देखने को मिली हैं. स्विस प्रेस के मुताबिक अस्‍सी लाख की आबादी वाले इस देश में 20 लाख हथियार है.

अधिक विदेश की खबरें