जब  8 साल का बच्चा बर्गर खाने कार चलाकर मैकडॉनल्ड पहुंचा
दोनों बच्चे जब मैकडॉनल्ड्स पहुंचे तो संयोग से वहां उनका एक पारिवारिक मित्र पहले से मौजूद था जिसने बच्चों को देख उनके दादा-दादी को सूचित किया।


वॉशिंगटन : अमेरिका में 8 साल के बच्चे को चीजबर्गर खाने की ऐसी तलब लगी कि वह अपनी 4 साल की बहन को पिता की वैन में बिठाकर उसे चलाते हुए स्थानीय मैकडॉनल्ड्स 
आउटलेट पर पहुंच गया। पुलिस ने बताया कि ओहायो के ईस्ट पेलस्टाइन में रहने वाला यह बच्चा तब अपनी बहन के साथ बाहर निकला जब उसके पैरंट्स घर पर सो रहे थे।


ईस्ट पेलस्टाइन के पुलिस अधिकारी जैकब कोहल्र ने 'फॉक्स 8 न्यूज' को बताया कि यह घटना रविवार की है जब बच्चों के पिता दिन भर काम करने के बाद जल्दी सोने चले गए थे और मां बच्चों के साथ काउच पर थी तभी उन्हें भी नींद आ गई। माता-पिता के सोने के बाद बच्चों ने बाहर जाने का फैसला किया। कोहल्र कहा कि बच्चा बहन को वैन में पीछे बिठाकर घर से करीब 1.5 किलोमीटर दूर ले गया।

खास बात यह कि इस सफर के दौरान रास्ते में बच्चा चार चौराहों, रेल रोड ट्रैक्स से गुजरा। इस दौरान दाहिने और बाएं तरफ के कुछ मोड़ भी आए। चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि बच्चे ने सभी ट्रैफिक नियमों का पालन किया और गाड़ी चलाते वक्त गति सीमा का भी ध्यान रखा। दोनों बच्चे जब मैकडॉनल्ड्स पहुंचे तो संयोग से वहां उनका एक पारिवारिक मित्र पहले से मौजूद था जिसने बच्चों को देख उनके दादा-दादी को सूचित किया।

हालांकि, पुलिस के पहुंचने से पहले ही बच्चों को खाने के लिए उनका चीजबर्गर मिल चुका था। कोहल्र ने जब मैकडॉनल्ड्स पहुंचकर लड़के से बात की तो उसने बताया कि उसने यू-ट्यूब विडियो देखकर गाड़ी चलाना सीखा। उसने कहा कि वह सिर्फ चीजबर्गर खरीदना चाहता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अधिक विदेश की खबरें

WTO : अमेरिका को भारत की खरी खरी, हर हाल में निकालना होगा खाद्य सुरक्षा पर स्थायी समाधान..

विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में चल रही मंत्री स्तरीय वार्ता टूटने ......