अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएस की सुरंगों में 'सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम गिराया', डोनाल्ड ट्रंप बोले- हमें सेना पर गर्व
इसे अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में गिराया गया है, जो पाकिस्तान की सीमा के पास ही है।


वॉशिंगटन : अमेरिका ने गुरुवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ अबतक का सबसे बड़ा हमला बोला। अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएस की सुरंगों और टनल को निशाना बनाकर 'सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम गिराया'। इस बम को 'मदर ऑफ ऑल बॉम्स' कहा जाता है। इस कार्रवाई के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि यह सफल अभियान रहा और हमें सेना पर गर्व है।

अमेरिका द्वारा गिराए गए बम का वजन करीब 10 हजार किलो है। इसे अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में गिराया गया है, जो पाकिस्तान की सीमा के पास ही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने वॉशिंगटन में पत्रकारों से बात करते हुए सेना के इस अभियान को सफल बताया। ट्रंप ने कहा, 'वास्तव में यह एक और सफल काम था। हमें हमारी सेना पर गर्व है।'


ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी सेना को पूरी आजादी दी जिसका नतीजा ऐसे सफल अभियानों के रूप में सामने आ रहा है। ट्रंप ने पिछले हफ्तों सीरिया पर हवाई हमले के आदेश और इस अभियान का हवाला देकर ओबामा के शासन पर भी निशाना साधा। ट्रंप ने कहा कि पिछले 8 हफ्तों में जो कुछ हुआ अगर उसकी तुलना पिछले 8 सालों से की जाए तो आपको जबरदस्त अंतर दिखाई पड़ेगा। सीरिया में केमिकल अटैक का मामला सामने आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने हमले का आदेश दिया था।

अधिक विदेश की खबरें