ब्रिटेन का सबसे महंगा तलाक यह होगा ?
हैरानी की बात यह है कि यह मैनेजर पहले ही अपनी पत्नी को 337 मिलियन पाउंड दे चुका है।


लंदन : ब्रिटेन में एक हेज फंड मैनेजर को अपनी अलग हो चुकी पत्नी से तलाक लेने के लिए 282 मिलियन पाउंड (23 अरब 12 करोड़ 25 लाख 90 हजार रुपये ) चुकाने पड़ेंगे। हैरानी की बात यह है कि यह मैनेजर पहले ही अपनी पत्नी को 337 मिलियन पाउंड दे चुका है। अब यह ब्रिटेन का सबसे महंगा तलाक होगा। 

सर क्रिस्टफर हॉन और उनकी एक्स वाइफ जेमी कूपर ने साल 2013 में ही तलाक ले लिया था लेकिन दोनों के बीच उस चैरिटी को लेकर अभी भी झगड़ा था जो उन्होंने साथ में अपने बच्चों के लिए बनाई थी। 

सर क्रिस्टफर ने साल 2014 में ही पत्नी से तलाक लेने के लिए 337 मिलियन पाउंड (27 अरब 63 करोड़ 26 लाख 66 हजार रुपये) चुका दिए थे, जो उस समय का सबसे महंगा तलाक था। 

शादी के बाद इस पूर्व जोड़े ने अपने 4 बच्चों के लिए साल 2002 में CIFF नाम की चैरिटी बनाई थी जिसका काम विकासशील देशों में गरीब बच्चों की सुरक्षा करना था। 

सर क्रिस्टफर की पैरवी कर रहे जोनाथन क्रो ने कहा, 'इस पेमेंट से लोगों के सामने गलत उदाहरण पेश होगा क्योंकि चैरिटेबल फंड का इस्तेमाल इसके दो ट्रस्टीज के झगड़े सुलझाने के लिए हो रहा है।' हालांकि हाई कोर्ट के चांसलर सर ने क्रिस्टफर हॉन के चैरिटी से जेमी के फाउंडेशन को यह रकम चुकाने का आदेश दिया है। 

अधिक विदेश की खबरें