टॉइलट में फंसा युवक का हाथ, दमकल विभाग ने बचाया
शौच करते समय युवक का स्मार्टफोन पॉट की छेद में गिर गया।


लंदन : लोगों को मोबाइल फोन की इतनी लत पड़ चुकी है कि इसके बिना एक मिनट भी नहीं रहना चाहते हैं। इसी लत ने एक इंसान को बड़ी मुश्किल में फंसा दिया। हुआ यूं कि उत्तर-पूर्वी तुर्की में एक शख्स का फोन टॉइलट के पॉट में गिर गया। फोन निकालने के लिए जब उसने अपना हाथ पॉट में डाला, तो उसका हाथ वहीं अंदर फंस गया। उसका हाथ इतनी बुरी तरह अंदर फंसा कि उसे निकालने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाना पड़ा। 

यह युवक एक अस्पताल में शौचालय इस्तेमाल कर रहा था। वहां घुटने के बल दोनों पैर मोड़कर बैठने वाला टॉइलट पॉट लगा था। शौच करते समय युवक का स्मार्टफोन पॉट की छेद में गिर गया। उसे निकालने के लिए युवक ने छेद के अंदर अपना हाथ डाल दिया। शुरू में जब उसे ऊपर की ओर फोन नहीं मिला, तो वह टॉइलट पॉट के ऊपर लेटकर अपना हाथ छेद में और अंदर तक ले गया और फोन को टटोलने की कोशिश करता रहा। बहुत प्रयास करने के बाद भी उसे फोन नहीं मिला। युवक की मुसीबत बस इतने पर ही खत्म नहीं हुई। काफी देर तक कोशिश करने के बाद भी जब युवक फोन खोजने में नाकाम रहा, तब उसने अपना हाथ छेद से बाहर निकालने की कोशिश की। बहुत अंदर तक हाथ डालने के चक्कर में उसका हाथ फंस गया था और बहुत जोर लगाने पर भी बाहर नहीं आ रहा था।

परेशान युवक ने मदद के लिए आवाज लगाई। उसकी चीख सुनकर कुछ मरीजों ने अस्पताल प्रशासन को इस बात की जानकारी दी। युवक की मदद के लिए अस्पताल ने दमकल विभाग से मदद मांगी। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों को युवक का हाथ बाहर निकालने में कामयाबी मिली। इसके लिए उन्होंने पहले खास उपकरणों का इस्तेमाल कर टॉइलट के उस छेद को बड़ा किया। युवक को कोई चोट न आए, इसका भी पूरा ख्याल रखा गया। दमकल कर्मचारियों ने पहले उसके चेहरे और शरीर को कोट से ढक दिया। 

बहुत सावधानी बरतने के बाद भी युवक का हाथ लहुलूहान हो गया था, लेकिन इसके बावजूद उसके चेहरे पर मुस्कान थी। युवक ने दमकलकर्मियों को बार-बार धन्यवाद कहा। अस्पताल में उसके हाथ की मरहम-पट्टी की गई। इतनी मेहनत-मशक्कत के बाद भी युवक का फोन नहीं मिला। 

अधिक विदेश की खबरें