संपत्ति में कमी के बावजूद पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ हैं 'अरबपति'...
पनामा पेपर लीक विवाद के बावजूद शरीफ को अपने पुत्र हुसैन से लगातार बड़ी मात्रा में धन मिल रहा है.


इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी संपत्ति में कमी के बावजूद अरबपति का अपना दर्जा बरकरार रखा है और वह देश के सर्वाधिक धनी सांसदों में से एक हैं.

वर्ष 2016 में उनके द्वारा घोषित की गई संपत्ति के ब्योरे के अनुसार वह 1.72 अरब रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. पनामा पेपर लीक विवाद के बावजूद शरीफ को अपने पुत्र हुसैन से लगातार बड़ी मात्रा में धन मिल रहा है. हुसैन सउदी अरब में कारोबार करते हैं. पनामा पेपर लीक मामले ने सत्‍तारूढ़ परिवार को अदालत में घसीट दिया है.

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग द्वारा कल जारी सांसदों की संपत्ति संबंधी ब्योरे के अनुसार, प्रधानमंत्री के पास 2012 में 26.16 करोड़ रुपये की संपत्ति थी, लेकिन 2013 में यह छह गुना बढ़कर 1.82 अरब रुपये हो गई जो प्रधानमंत्री के रूप में उनकी तीसरी पारी का पहला साल था. इससे वह पहली बार घोषित अरबपति बन गए.

डॉन अखबार के अनुसार, वर्ष 2014 में उनकी संपत्ति दो अरब रुपये के आंकड़े को पार कर गई, लेकिन 2015 में यह थोड़ी घटकर 1.96 अरब रुपये हो गई. वर्ष 2011 में शरीफ के पास 16.6 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. 30 जून 2016 को समाप्त हुए वित्‍त वर्ष में उनकी संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई और यह घटकर 1.72 अरब रुपये के आंकड़े पर आ गई.

अधिक विदेश की खबरें