टैग:12-lane Delhi-Mumbai Express Highway will pass through Rajasthan: Gadkari
बारह लेन का दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे राजस्थान से होकर गुजरेगा: गडकरी
12-lane Delhi-Mumbai Express Highway will pass through Rajasthan: Gadkari


बारह लेन का दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे राजस्थान से होकर गुजरेगा: गडकरी


बीकानेर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को बीकानेर में कहा कि उनके मंत्रालय द्वारा एक लाख करोड़ रुपये खर्चा करके दिल्ली-मुम्बई बारह लेन का एक्सप्रेस हाईवे बनाया जा रहा है जो राजस्थान से गुजरेगा। बीकानेर संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन रविंद्र रंगमंच पर विजय संकल्प संवाद कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल की मौजूदगी में बोलते हुए गडकरी ने कहा कि विशेष रुप से राजस्थान, गुजरात के बेकवर्ड एरिया के लिए दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे प्रदेश के सवाई माधोपुर, अलवर, जालौर, बड़ोदरा, रतलाम होकर मुम्बई जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना किसी करेप्शन और बाकायदा ईमानदारी से कार्य किया जा रहा है इससे प्रदेश के ही वनवासी क्षेत्र के युवाओं को न केवल रोजगार मिलेगा बल्कि 120 किलोमीटर का डिस्टेंस भी कम करेगा। 
उन्होंने कहा कि पं. जवाहरलाल नेहरु, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी के नेतृत्व में बनी मनमोहन सिंह की सरकारों ने गरीबी हटाने का वादा किया लेकिन आज तक भी गरीबी नहीं मिली और अब राहुल गांधी गरीबी मिटाने के नाम पर 72 हजार रुपये प्रतिवर्ष युवाओं को देने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में इतने वर्षों तक लोगों को गुमराह किया गया । 
गंगा में 26 हजार करोड़ रुपये के काम : नितिन गडकरी ने यह कहा कि देश में पहली बार गंगा में 26 हजार करोड़ रुपये के काम किए गए। आज से पहले इतने करोड़ों के काम गंगा के नाम पर नहीं हुए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हम 40 उपनदियों पर काम कर रहे हैं। दिल्ली में 5 हजार करोड़ के 13 प्रोजेक्ट जिसमें यमुना, मथुरा, हिमाचल प्रदेश, आगरा, इटावा, इलाहाबाद, कानपुर, वाराणसी में भी काम किए। साथ ही साथ सुंदर घाट भी बनाए गए हैं। तब जाकर गंगा में अविरलता दिखायी दी है। इस दौरान गंदे नाले रोक दिए गए तब जाकर गंगा का पानी शुद्ध हुआ है। अगले मार्च-2020 तक 100 प्रतिशत काम पूरा करेंगे और 100 प्रतिशत गंगा को शुद्ध करेंगे। 

बीकानेर में डबल डेकर स्काई बस : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि उनमें किसी प्रकार का घमण्ड अहंकार नहीं है। ना ही वे झूठ बोलते हैं सिर्फ काम करते हैं। रविंद्र रंगमंच पर मौजूद लोगों से उन्होंने कहा कि आप अर्जुन मेघवाल को जीताओ, वे जीते तो बीकानेर में डबल डेकर स्काई बस चलाएंगे जिसमें 260 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। इस अवसर पर पूर्व मंत्री युनूस खान, नारायण पंचारिया, मेयर नारायण चौपड़ा, विधायक बिहारीलाल, सुमित गोदारा समेत अनेक बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे।

अधिक लोकसभा चुनाव 2019 की खबरें