महर्षि यूनिवर्सिटी में ‘खादी के कपड़ों से सजी ‘फैशन की शाम’, ‘दिव्या निगम बनी ‘विनर’, तो फर्स्ट रन-अप रही कमला निधि रे
winners of miss india khadi Fashion show Maharishi university lucknow


लखनऊ, अक्सर जब भी बात खादी के कपड़ों की चलती है तो जेहन में सिर्फ एक ही परिकलपना आती है कि खादी के कपडें मतलब मोटे कपडें का नेता टाइप कुर्ता और पैजामा. पर यकीन मानिये आज के बदलते के दौर में खादी का मतलब सिर्फ इतना ही नहीं है बल्कि आज खादी फैशन के हर रंग खुद को स्थापित कर रहा है वो चाहे लहंगा चुनरी हो या सलवार सूट, या फिर कोई अन्य इन्डियन या वेस्टर्न ड्रेस. खादी के कपडें हर रूप में खुद को स्थापित कर चुके है. और इसी चीज को बहुत ही खूबसूरती के साथ महर्षि यूनिवर्सिटी के बच्चों ने पेश किया. 

मिस इंडिया खादी के सहयोग से यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित हुए फैशन शो में न केवल यहाँ के बच्चों ने अपने हुनर और प्रतिभा का प्रदर्शन किया अपितु खादी के कपड़ों की महत्वता को बभी बताया.  लगभग 26 प्रतिभागियों के बीच शुरू हुआ फैशन शो तीन राउंड में खत्म हुआ. हर राउंड में प्रतिभागियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. प्रतिभागियों के बीच टक्कर का आलम ये था कि फैशन शो को जज कर रहे तीन जजों के पैनल को भी निर्णय देने में काफी समय लगा.

फैशन शो के अंत में जजों ने पहले टॉप 8 माडल्स को सेलेक्ट किया. तो 8 में जिन मॉडल्स ने जगह बनायीं उनमे अदिति, कमला निधि रावत, दिव्या निगम, अनन्या, सोनाली निगम, छवि गुप्ता, अंकिता सिंह, संगीता नाथ शामिल रही. इन सभी टॉप 8 प्रतिभागियों में से टॉप 6 को सलेक्ट करने के लिए शो को जज कर रही डाली रस्तोगी ने 8 प्रतिभागियों से एक बार फिर रैम्प वाक कराया और उसके बाद उन्होंने टॉप 6 में अदिति, अनन्या, कमला निधि रे, दिव्या निगम, सोनाली निगम, छवि गुप्ता को जगह दी. 

टॉप 6 प्रतिभागियों में टॉप 3 को सलेक्ट करने के लिए शो की जज डाली रस्तोगी ने सभी 6 प्रतिभागियों से एक सवाल किया कि ‘आज वर्तमान भारतीय सभ्यता के परिपेक्ष्य में खुद के लिए किस तरह की आजादी चाहती है? सभी 6 प्रतिभागियों ने इस सवाल का जवाब अपने-अपने अंदाज में दिया. सभी जवाब सुनने के बाद जजों के पैनल ने अपना निर्णय सुनाया. जजों ने शो की विंनर दिव्या निगम को घोषित किया जबकि फर्स्ट रन-अप कमला निधि रे और सेकण्ड रन-अप छवि गुप्ता रही.  

इस फैशन शो को मिस इंडिया खादी की तरफ आई तीन जजों डाली रस्तोगी, सुविज्ञा बाजपेई व संजना मिश्र ने जज किया. कार्यक्रम के मुख्य अथिति मिस इंडिया खादी के सीईओ अंकुश अनामी रहे. फैशन शो कोरियोग्राफी आयुषी राज ने की और ड्रेसेज IIFT लखनऊ ने तैयार किये. 

कार्यक्रम के अंत उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए महर्षि यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. पी.के. भारती ने कहा कि यह प्रतियोगिता खादी बोर्ड की सहयोग से आयोजित की गयी. विश्व स्तर पर होने वाली इस प्रतियोगिता में यूनिवर्सिटी की तीन विनर्स प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के स्टेट फिनाले में पार्टिसिपेट करने का मौका मिलेगा.  इस अवसर पर खादी इंडिया की तरफ से तीनो विनर्स को स्टेट फिनाले में शामिल होने का टिकट दिया गया.

अधिक खादी मिस इंडिया की खबरें

test..

अपने टीनएज बच्चें से कभी ये न कहें कि जब में तुम्हारी उम्र की थी तो में ......