सन किंग का अपने वितरकों के लिए होंडा टू-व्हीलर्स पुरस्कार
ग्रीनलाइट प्लेनेट ने भारत के 20 राज्यों में मेहनत कर रहे 200 से अधिक वितरकों के लिए बहुत संतोषजनक प्रोत्साहन और कमीशन रखा है.


बिहार : ग्रीनलाइट प्लेनेट वह कंपनी है, जो सन किंग ब्रांड नाम से सोलर होम एनर्जी के उच्च गुणवत्ता और सस्ते उत्पाद डिज़ाइन, निर्माण और बेचती है, इस कंपनी ने पूरे भारत में अपने वितरकों के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया था, जिसमें विजेताओं को होंडा टू-व्हीलर जीतने का मौका मिला. बिहार से मेघानी टेलीकॉम, महावीर ऑटोमोबाइल्स और इलेक्ट्रिक जोन विजेता रहे.

कंपनी के द्वारा आयोजित ‘सोलर वीक्स’ उन कई योजनाओं में से एक योजना है, जो कंपनी के लक्ष्य में ऊंचे दर्जे के वितरकों को उनके योगदान के लिए पुरस्कृत करने हेतु चलायी जाती हैं. सन किंग के तेरह रिटेल वितरकों ने एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा करने के लिए इस प्रतियोगिता में भाग लिया. नियमित बिक्री करने के अलावा, ग्रामीण रिटेल वितरण में अधिकतम पहुंच प्राप्त करने में इन वितरकों से मदद मिली है और ये वितरक पांच राज्यों में घरों और व्यवसायों के लिए सस्ते सोलर उपकरण उपलब्ध करने में समर्थ रहे थेः बिहार, ओडिसा, उत्तर प्रदेश, असम, नागालैंड और मणिपुर.

“मैं सन किंग की तरफ से यह पुरस्कार मिलने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा/रही हूं और अब यह पुरस्कार मिलने से मैंने कम समय में भी अपनी पहुंच और क्षमता साबित की है. मैं जब भी सन किंग सोलर लैंप बेचता/बेचती हूं, मुझे हमेशा गर्व होता है. पहली खरीद की तुलना में इन उत्पादों की मांग में बहुत अधिक वृद्धि हुई है. सन किंग का हमेशा से बहुत समर्थन मिला है और हम सोलर क्रांति के संबंध में कार्य करने के लिए हमेशा सच्चे भागीदार बने रहेंगे”, प्रतियोगिता के एक विजेता महावीर ऑटोमोबाइल्स के मालिक श्रीमान चंदन कुमार ने कहा. प्रतियोगिता का आयोजन उन वितरकों को पुरस्कृत करने के लिए किया गया था, जिन्होंने सन किंग सोलर उत्पादों के 2500 से अधिक यूनिट्स बेचे थे. 

विजेताओं को बधाई देते हुए, ग्रीनलाइट प्लेनेट के श्रीमान संतकुमार मिश्रा, क्षेत्रीय विक्रय प्रबंधक, बिहार, भारत ने कहा, “हमें अपने उन सम्मानित वितरकों के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन करने में बहुत खुशी मिली है, जिनसे हमें अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने में हर दिन मदद मिलती है. हम उन सभी वितरकों को बधाई देते हैं और उनका स्वागत करते हैं, जो हमसे जुड़े हैं और जिन्होंने अपने कौशल का अपना जुनून दिखाया है और हम अन्य लोगों को इस सोलर क्रांति से जुड़े रहने का आग्रह करते हैं.”

ग्रीनलाइट प्लेनेट ने भारत के 20 राज्यों में मेहनत कर रहे 200 से अधिक वितरकों के लिए बहुत संतोषजनक प्रोत्साहन और कमीशन रखा है. वितरण की इस मूलभूत सुविधा से कंपनी को 1000 से कम जनसंख्या वाले दूरस्थ गांवों में भी पहुंच करने में मदद मिलती है. संगठन ने प्रामाणिक और विश्वसनीय सोलर डिलीवरी और सर्विसिंग स्थापित करने के लिए पिछले 10 वर्षों में एजेंट्स और लघु व्यवसाय के मालिकों के साथ जमीनी स्तर पर लगातार काम किया है. दो वर्ष की अवधि में सन किंग के उत्पाद पूरे देश में अब सभी 1500 रिटेल आउटलेट्स में बेचे जाते हैं.

ग्रीनलाइट प्लेनेट के बारे मेंः
ग्रीनलाइट प्लेनेट ने विश्वभर में 10 मिलियन से अधिक सन किंगन्न् सोलर होम एनर्जी के उत्पाद उन घरों में बेचे हैं, जो सार्वजनिक या व्यक्तिगत रूप से उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं से वंचित हैं. ग्रीनलाइट प्लेनेट लघु उद्यमियों, 300 से अधिक वैश्विक रणनीतिक वितरण भागीदारों के बहुत बड़े नेटवर्क और सुरक्षित, सभी लोगों के लिए उच्च-गुणवत्ता के सोलर एनर्जी उत्पाद किफ़ायती कीमत पर उपलब्ध करने वाली अपने स्वामित्व की ईज़ीबायन्न् (“कोई अन्य कार्य करने पर भी भुगतान करें”) किस्त में भुगतान करने की तकनीक शामिल वाले विशिष्ट व्यवसाय मॉडल के माध्यम से दूरस्थ, सार्वजनिक या व्यक्तिगत रूप से उपलब्ध करायी गई सेवाओं से वंचित ग्राहकों को सेवाएं दे रहा है. 2016 एशडेन अवाड्र्स के विजेता, ग्रीनलाइट प्लेनेट के सन किंगन्न् उत्पाद वर्तमान समय में 65$ देशों में लगाए गए हैं और 45 मिलियन से अधिक उपभोक्ता सेवा ले रहे हैं. 

अधिक देश की खबरें

इस सरकार का हुआ सूर्यास्त, लेकिन इसकी लालिमा से लोगों की जिंदगी रोशन रहेगी: PM मोदी..

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा केंद्रीय मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कि‍ए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ......