पीएम मोदी का विडियो वायरल, विकास के लिए वोट की कर रहे अपील
गुजरात चुनाव से ठीक पहले वायरल हो रहा यह विडियो प्रदेश में बीजेपी के लिए फायदेमंद बताया जा रहा है।


अहमदाबाद : एक ओर जिस समय जाति आंदोलन गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे लोगों से अपने और विकास के लिए वोट करने की अपील कर रहे हैं। गुजरात चुनाव से ठीक पहले वायरल हो रहा यह विडियो प्रदेश में बीजेपी के लिए फायदेमंद बताया जा रहा है। 

दरअसल यह विडियो 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान का है जब मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे। विडियो का सार यही है कि मोदी खुद के लिए वोट करने को कह रहे हैं। वहीं बीजेपी का कहना है कि पार्टी के समर्थकों की मदद से विडियो वायरल हो गया है। साथ ही ये अनुमान भी है कि विडियो की बढ़ती लोकप्रियता को बीजेपी आने वाले गुजरात चुनाव के प्रचार में मदद दिलाएगी। 

विडियो में मोदी कह रहे हैं, 'भारत के भाग्यविधाता मेरे भाइयों और बहनों, मैं नरेंद्र मोदी आपका स्वागत करता हूं। आपका वोट किसी को हराने के लिए नहीं है। आपका वोट भारत के भविष्य को बदलने वाला है। यह डेमोक्रेसी की डिमांड है, हमें जाति और समुदाय से आगे आना चाहिए। वह आगे कहते हैं, 'सबका साथ, सबका विकास। मैं यहां अपने लिए वोट मांगने आया हूं।' 


इस बारे में बीजेपी के आईटी सेट के संयोजक पंकज शुक्ला ने कहा, 'यह विडियो समर्थकों के द्वारा वायरल किया गया है न कि पार्टी के लोगों द्वारा। बीजेपी के प्रवक्ता हर्षद पटेल कहते हैं, 'यह लोगों को वोट के लिए जागरूक करने का सकारात्मक और रचनात्मक प्रयास है। यह इसलिए और भी प्रभावशाली है क्योंकि प्रधानमंत्री खुद लोगों को वोट करने की अपील कर रहे हैं।' ये विडियो ऐसे समय में वायरल हो रहा है जब हाल ही एक रिपोर्ट में सामने आया कि 80 फीसदी मतदाता जाति के आधार पर ही वोट करते हैं। 

पाटीदारों ने भी कही विकास के लिए वोट की बात 
हालांकि, राज्य में अलग-अलग समुदाय के हो रहे जातिगत आंदोलन के अगुवाई करने वाले नेताओं का भी यही मानना है कि वास्तव में विकास के लिए ही लोगों को वोट करना चाहिए। गुजरात में जाति आधारित आंदोलन की वजह से सरकार वैसे ही दवाब में है लेकिन मोदी के इस विडियो में कही बात का समर्थन पाटीदार भी कर रहे हैं। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सदस्य अतुल पटेल का कहना है कि मोदी जी की बात सही है, लोगों को गुजरात में विकास के लिए वोट करना चाहिए। लोगों को यह समझना चाहिए कि यदि गुजरात वाकई विकसित है तो हमें विकास, नौकरी और शिक्षा के लिए आंदोलन की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। 


अधिक देश की खबरें