छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के हमले में 9 जवान शहीद
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए मैं सहानुभूति व्यक्त करता हूं.


सुकमा: छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित सुकमा जिले में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सेना के एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है. इस विस्‍फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 9 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं छह जवान घायल हो गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए मैं सहानुभूति व्यक्त करता हूं. मैं घायल जवानों के तेजी से ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.

नक्‍सलविरोधी अभियान के स्‍पेशल डीजी डीएम अवस्‍थी ने कहा कि एक पेट्रोलिंग पार्टी किस्टाराम से पालोड़ी जा रही थी जब नक्‍सलियों ने आईईडी से एंटी लैंउ माईन व्‍हीकल को निशाना बनाया. उन्‍होंने बताया कि अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों को घटनास्‍थल पर भेजा गया है् और वहां अभी फायरिंग नहीं हो रही है.  

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया. इस घटना में सीआपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए.  वहीं पांच जवान घायल हो गए हैं.  इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे. जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया. इसमें सीआरपीएफ केे नौ जवान शहीद हो गए.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है. शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि घटना जंगल के भीतर दुर्गम इलाके में हुई है. घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है. 


अधिक देश की खबरें

छत्तीसगढ़ : बीजेपी-कांग्रेस पर अखिलेश का सीधा हमला कहा – बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में है मिलीभगत ..

छत्तीसगढ़ में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा और कांग्रेस ......