सिर्फ कुछ ही मिनटों में 12वीं का छात्र बन गया 'करोड़पति'
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 12वीं में पढ़ने वाला एक छात्र कुछ ही मिनटों में करोड़पति बन गया.


नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 12वीं में पढ़ने वाला एक छात्र कुछ ही मिनटों में करोड़पति बन गया. उसके पास जब 5.55 करोड़ रुपये ट्रांसफर होने का मैसेज आया तो वो भी हैरान रह गया. उसके इस मैसेज को अपने पिता को भी दिखाया तो उन्हें भी इस घटना पर विश्वास नहीं हुआ. उन्होंने तुरंत बैंक में फोन किया और अपने बेटे के अकाउंट में करोड़ों रुपये ट्रांसफर होने की बात बताई, जिसके बाद बैंक ने उस अकाउंट को फ्रीज कर दिया.

माइनर खाते में करोड़ों ट्रांसफर
जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी के सेंट्रल एकेडमी में पढ़ने वाले छात्र केशव शर्मा का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सट्टी बाजार शाखा में अकाउंट है. नाबालिग होने के कारण इस खाते के संचालक उसके पिता नरेंद्र शर्मा हैं. माइनर खाता होने के कारण न तो इस अकाउंट का कार्ड है और न ही चैकबुक. खाते में पैसे भी नरेंद्र शर्मा ही जमा करते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केशव को अपनी कॉलेज की पढ़ाई के लिए अभी से कोचिंग शुरू करनी थी. इसके लिए जब उसके पिता ने उसे बैंक में बैलेंस चैक करने के लिए कहा. जब उसके पास बैलेंस का मैसेज आया तो वो हैरान रह गया. उसने तुरंत अपना मैसेज पिता को दिखाया.

नरेंद्र शर्मा ने देखा कि केशव के खाते में 5.55 करोड़ रुपये का बैलेंस है. उन्होंने तुरंत बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल किया. जिसके बाद उन्हें पता चला कि गलत अमाउंट उनके बेटे के खाते में डल जाने के कारण अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है.

बैंक की गलती की सजा भुगत रहे नरेंद्र शर्मा
बेटे को कोचिंग शुरू करवाने के बारे में सोच रहे नरेंद्र शर्मा अब परेशान हैं. उनका कहना है कि खाते में एक लाख से भी ज्यादा की रकम थी, लेकिन वे इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. बैंक की लापरवाही की सजा अब उन्हें भुगतनी पड़ रही है.


अधिक देश की खबरें