...जब पीएम मोदी ने महिला को पहनाई चप्पलें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में रैली के दौरान एक आदिवासी महिला को अपने हाथों से चप्पलें पहनाईं।


बीजापुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में रैली के दौरान एक आदिवासी महिला को अपने हाथों से चप्पलें पहनाईं। चरण-पादुका योजना के तहत महिलाओं को ये चप्पलें दी जा रही हैं। इस योजना के तहत तेंदू पत्ता बीनने वाली आदिवासी महिलाओं को चप्पलें दी जानी हैं, जिससे वह जंगलों में आसानी से चल सकें। 



शनिवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में प्रधानमंत्री 'आयुष्मान भारत' अभियान की शुरुआत करने पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने कहा, 'आयुष्मान भारत योजना के पहले चरण को शुरू किया गया है, जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य से जुड़े विषयों में बड़े बदलाव लाने का प्रयास किया जाएगा। देश की हर बड़ी पंचायत में, लगभग डेढ़ लाख जगहों पर सब सेंटर्स और प्राइमरी हेल्थ सेंटर्स को हेल्थ ऐंड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित किया जाएगा' 


मोदी ने यह भी कहा, 'अगर बीजापुर 100 दिनों में विकसित हो सकता है तो बाकी के जिले क्यों नहीं? मैं यहां आपको भरोसा दिलाने आया हूं कि नए विकास प्रॉजेक्ट्स के बाद अब बीजापुर जिला पिछड़ा हुआ नहीं कहा जाएगा।' पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के विकास में सहायता प्रदान कर रहे सुरक्षाबलों के जवानों को भी धन्यवाद कहा। 


अधिक देश की खबरें

JNUSU प्रेसिडेंट का निर्मला सीतारमण पर पलटवार, 'असल मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती हैं वह'..

जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष एन साई बालाजी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के बयान ......