कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने हार स्वीकार की
कर्नाटक चुनाव के परिणामों के लिए वोटों की गिनती जारी है और ऐसे में रुझान सामने आ रहे हैं.


बेंगलुरू : कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को हो रही मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीत की ओर अपने आधे रास्ते को पार कर चुकी है. रुझानों को देखते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है. राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि ये आंकड़े दर्शाते हैं कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में पांच साल रहने के बाद सत्ता से बेदखल होती दिख रही है.

शिवकुमार ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने काफी मेहनत की लेकिन स्थानीय नेता चुनाव हार गए. हम राहुल की रैलियों का पूरी तरह से लाभ नहीं उठा पाए इसलिए हम हार गए.

इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के साथ गठबंधन संभव है. खड़गे ने कहा, "हम हाईकमान से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से मिलने जा रहा हूं और हम इस पर चर्चा करेंगे." हालांकि, उन्होंने साथ ही कहा कि शनिवार को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों की भविष्यवाणी करना अभी जल्दबाजी होगी. मतगणना के अभी तक के रुझानों में भाजपा सत्तारूढ़ कांग्रेस और जेडीएस से आगे है.

कर्नाटक चुनाव के परिणामों के लिए वोटों की गिनती जारी है और ऐसे में रुझान सामने आ रहे हैं. रुझानों को देखते हुए अभी तक जीत का दावा करने वाले सभी दलों के नेताओं के सुर बदलने लगे हैं. इससे पहले पार्टी नेता अशोक गहलोत का कहना है कि हमें अभी भी उम्मीद है कि हम कर्नाटक में सरकार बना लेंगे लेकिन हमने सारे विकल्प खुले रखे हैं. इससे माना जा रहा है कि वह जेडीएस के साथ गठबंधन को तैयार है.


अधिक देश की खबरें