कर्नाटक चुनाव में 'इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन' की हुई जीत : राज ठाकरे
शिवसेना प्रमुख राजठाकरे ने अपने सोशल मीडिया पर बीजेपी पर तंज कसते हुए इसे इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की जीत करार दिया है.


नई दिल्ली : कर्नाटक में बीजेपी की जीत लगभग तय मानी जा रही है. अब तक 107 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है, जिसके बाद इस बात की उम्मीदें तेज हो गई हैं कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाएगी. एक तरफ बीजेपी जीत की ओर अग्रसर तो दूसरी तरफ राजनेताओं की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है. शिवसेना प्रमुख राजठाकरे ने अपने सोशल मीडिया पर बीजेपी पर तंज कसते हुए इसे इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की जीत करार दिया है.

राज ठाकरे ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'यह 'इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन' की जीत है. राज ठाकरे पहले मराठी भाषा में ट्वीट किया, फिर अंग्रेजी भाषा में. 

उमर अब्दुला ने दिया ऐसा रिएक्शन
राज ठाकरे के अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया- Et tu. बता दें कि Et tu शेक्सपियर के लोकप्रिय नाटक जूलियस सीजर की एक Phrase है, जिसका अर्थ है- तुम भी? शेक्सपियर के इस नाटक में जब जूलियस सीजर का सबसे विश्वसनीय दोस्त ब्रूटस उसकी जान लेने के लिए छुरी घोंप रहा था तब सीजर के मुंह से निकला था- “और तुम भी ब्रूटस?” उमर अब्दुल्ला ने भी शेक्सपियर के जूलियस सीजर के इसी Phrase का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया- 'ओह! कर्नाटक तुम भी'? 

बता दें कि राज्य में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरुरत है और रुझानों के मुताबिक, 120 सीटों के साथ बहुमत में है. जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ रही है, बीजेपी नेता राज्य में पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त होते जा रहे हैं. बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस को पटखनी देकर इस बार पार्टी सत्तासीन होगी. कर्नाटक में जीत की धमक दिल्ली तक दिखाई दे रही है. देर शाम पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में एक बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में शाह पार्टी की आगे की दिशा तय कर सकते हैं. 


अधिक देश की खबरें