कुमारस्वामी होंगे कर्नाटक के अगले CM : सिद्धारमैया
कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के मुताबिक, 222 सीटों के चुनाव परिणाम आ चुके हैं.


बेंगलुरु : कर्नाटक के निवर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि एच डी कुमारास्वामी कांग्रेस के समर्थन वाली जद-एस नीत सरकार के मुख्यमंत्री होंगे.सरकार बनाने को लेकर दोनों दलों के बीच बैठक के बाद उन्होंने यह बयान दिया. सिद्धारमैया और कुमारास्वामी ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाने पर उनके दलों के कुछ विधायक नाखुश हैं. एक होटल में दोनों दलों के नेताओं की बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमने फैसला किया है कि कुमारस्वामी मुख्यमंत्री होंगे.’’ 

सिद्धारमैया ने कहा है कि दोनों दलों के पास आवश्यक संख्या है. उन्होंने कहा, ‘‘हम 117 एकसाथ हैं.’’  दोनों दलों के साथ आने पर कांग्रेस के कुछ विधायकों में नाराजगी की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इसे निराधार बताया. कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी पार्टी में भी विधायकों की ओर से कोई बगावत नहीं है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के मुताबिक, 222 सीटों के चुनाव परिणाम आ चुके हैं. जिसमें बीजेपी 104, कांग्रेस 78, जेडीएस 38, केपीजेपी व अन्‍य एक सीट पर चुनाव जीत चुके हैं. कर्नाटक में बीजेपी 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से बीजेपी पीछे होते दिखाई दे रही है. गौरतलब है कि सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था.




अधिक देश की खबरें