छत्तीसगढ़: रमन सिंह के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे अजीत जोगी
File Photo


पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी छत्तीसगढ़ से चुनाव नहीं लड़ेंगे. वे छत्तीसगढ़ विधानसभा की किसी भी सीट से चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे. अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया. अमित जोगी ने बताया कि बसपा व सीपीआई से गठबंधन के बाद सबके सुझाव पर यह निर्णय लिया गया है. अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

अमित जोगी ने बताया कि बसपा सुप्रीमो मायावती व अन्य सहयोगियों ने सुझाव दिया कि पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी को सिर्फ एक विधानसभा सीट तक सीमित रखना उचित नहीं है. उन पर पूरे 90 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी है. इसलिए पार्टी ने उन्हें चुनाव नहीं लड़ाने का निर्णय लिया है.

बता दें कि शुक्रवार को बसपा के दो प्रदेश प्रभारी लालजी वर्मा और एमएल भारती अजीत जोगी के बंगले पर उनसे मिलने पहुंचे. दोनों ने अजीत जोगी और अमित जोगी के साथ बैठक की. इससे पहले अजीत जोगी की बहू ऋचा को बसपा में औपचारिक रूप से शामिल कर लिया गया. बैठक में कई सीटों के समीकरणों को लेकर चर्चा की गई. इसके बाद अमित जोगी ने अजीत जोगी के चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया.


अधिक देश की खबरें