कर्नाटक Bypolls : पूर्व सीएम येदियुरप्पा बोले- 101 प्रतिशत तय है मेरे बेटे की जीत
File Photo


कर्नाटक में आज हो रहे तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि इन चुनावों के नतीजों का असर राज्य के सियासी हालात पर पड़ने की संभावना है.

तीन लोकसभा सीटों- बेल्लारी, शिमोगा और मांड्या के साथ ही रामनगर और जामखंडी विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान होगा. करीब 6,450 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और कुल 54,54,275 योग्य मतदाता हैं. सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में मुकाबले में कुल 31 उम्मीदवार हैं. हालांकि, मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच है.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 1,502 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है.  उपचुनावों के लिए 35,000 से ज्यादा मतदान अधिकारियों को तैनात किया गया है. इस चुनाव में 8,922 वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पांचों सीटों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

लोकसभा क्षेत्र बेल्लारी, शिमोगा और मंडया में सुबह 9 बजे तक क्रमश: 4.40, 8.61 और 4.18 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं विधानसभा क्षेत्र जमखंडी में 9 तो रामनगर में 8 प्रतिशत मतदान हुआ है.

कर्नाटक में 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों के पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. इसी दौरान रामनगरम के पोलिंग बूथ 179 में सांप निकल आया. सांप को जैसे दी देखा गया, वोटिंग कुछ देर के लिए रोक दी गई. पोलिंग बूथ से सांप को बाहर करने के बाद ही दोबारा मतदान शुरू हो पाया.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 1,502 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है.  उपचुनावों के लिए 35,000 से ज्यादा मतदान अधिकारियों को तैनात किया गया है. इस चुनाव में 8,922 वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शिमोगा के शिकारीपुरा के वॉर्ड नंबर 132 पर वोट डाला.कर्नाटक में आज तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है.


अधिक देश की खबरें

आर्म्स एक्ट में फरार बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, बुर्का पहन कर पहुंचीं कोर्ट..

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की आरोपी बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने आर्म्स एक्ट से जुड़े ......