ISIS के झंडे और AK-47 के साथ दिखा कश्मीरी छात्र, मां बोली- 'हमें गोली मार दो, फिर आतंकी बनो'
File Photo


उत्तर प्रदेश स्थित ग्रेटर नोएडा में शारदा यूनिवर्सिटी में मारपीट के बाद गायब हुआ कश्मीरी छात्र ऐहतिशाम बिलाल आतंकी बन गया है. शुक्रवार को एके-47 और आईएसआईएस के झंडे उसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर हुई, जिसके बाद उसकी मां का बयान सामने आया है. ऐहतिशाम बिलाल की मां इरफाना ने मीडिया के जरिए बेटे से वापस आने की अपील की है. उन्होंने कहा, 'अगर तुम वापस नहीं आना चाहते तो पहले हमें गोली मार दो और फिर चले जाओ.'

दरअसल, 20 वर्षीय कश्मीरी छात्र ऐहतिशाम बिलाल जिस दिन पीटा गया, उसी दिन उसके पिता बिलाल अहमद सोफी बेटे से मिलने के लिए आए. बिलाल चाहते हैं कि ऐहतिशाम वापस आ जाए. बता दें कि परिवार में  ऐहतिशाम इकलौता लड़का है.

ऐहतिशाम के पिता अहमद सोफी ने कहा, 'घटना वाले दिन मैं बेटे से मिलने यूनिवर्सिटी गया था. वहां पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन से बातचीत की. ऐहतिशाम ने बताया था कि उसे दूसरे क्लास के कुछ स्टूडेंट्स के कहने पर बेतहाशा पीटा गया.' बता दें ऐहतिशाम को मारे जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

अहमद सोफी आगे कहते हैं,  'मैं 10 अक्टूबर तक बेटे के साथ था. वहां उसे मारने वाले छात्र भी आए और उन्होंने बेटे से माफी मांगी. छात्रों ने बताया कि ऐहतिशाम को गलती से मार दिया गया.' इस घटना के कुछ दिन बाद ऐहतिशाम यूनिवर्सिटी से अचानक गायब हो गए.

गायब होने से पहले ऐहतिशाम ने पिता से यूनिवर्सिटी के एक ट्रिप पर जाने के लिए 1,000 रुपए मांगे थे, जिसके बाद उन्होंने खाते में 5,000 रुपए डलवाए. दो नवंबर को एहतिशाम का एक पोस्टर सामने आया जिसमें वह एके-47 लिए हुए था. पूरी घाटी में यह फोटो वारयल हो गई. इतना ही नहीं उसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ जिसमें वह कह रहा था कि उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसने ISJK में शामिल हो गया है.

ऐहतिशाम की तस्वीर और उसके आतंकी बनने की खबर के बाद परिजन परेशान हो गए हैं. श्रीनगर के खन्यार क्षेत्र के निवासी ऐहतिशाम को 2016 में पुलिस ने पत्थरबाजी करने के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वह पुलिस हिरासत में था और कुछ दिनों के बाद  छूट गया.

ऐहतिशाम के पिता आगे कहते हैं, 'मामला अदालत में गया जहां इसे बाद में खारिज कर दिया गया,' उन्होंने कहा कि उन्हें पत्थरबाजी करने का मामला झूठा था. मेरा बेटा शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहता था.'


अधिक देश की खबरें

आर्म्स एक्ट में फरार बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, बुर्का पहन कर पहुंचीं कोर्ट..

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की आरोपी बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने आर्म्स एक्ट से जुड़े ......