मोदी बोले, पनडुब्बी अरिहंत 125 करोड़ भारतीयों के लिए सुरक्षा की गारंटी
मोदी बोले, पनडुब्बी अरिहंत 125 करोड़ भारतीयों के लिए सुरक्षा की गारंटी


नई दिल्ली। देश की पहली परमाणु पनडुब्बी आईएनएस अरिहंत ने अपना पहला गश्ती अभियान पूरा कर लिया है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आईएनएस को देश को समर्पित करते हुए इसे धनतेरस का अनौखा तोहफा करार दिया। अरिहंत का अर्थ है, दुश्मन को नष्ट करना। उन्होंने बताया कि आईएनएस अरिहंत सवा सौ करोड़ भारतीयों के लिए सुरक्षा की गारंटी जैसा है। यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। 

भारत के दुश्मनों और शांति के दुश्मनों के लिए यह एक खुली चुनौती है कि वे कोई दुस्साहस करने का प्रयास नहीं करें। यह न्यूक्लियर ब्लैकमेलिंग को जवाब है। प्रधानमंत्री मोदी ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि हमारे पड़ोस में परमाणु हथियारों की बढ़ोतरी के बीच देश में विश्वसनीय परमाणु क्षमता बहुत आवश्यक हो जाती है। 

अरिहंत के माध्यम से हम चुनौतियों से निपटने में सक्षम हो जाएंगे और करारा जवाब दे सकेंगे। अरिहंत सवा सौ करोड़ देशवासियों के लिए सुरक्षा की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और हर भारतीय का मस्तिष्क एक बार फिर गर्व से ऊंचा हो गया है। एक बार फिर मैं देश के सवा करोड़ भारतीयों को अरिहंत की सफलता पर बधाई देता हूं। अरिहंत से जुड़े दल को मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं। देश की सुरक्षा के लिए आपने अपने अभियान को पूरा किया। 



अधिक देश की खबरें