'ये आपके तेज प्रताप होंगे, हमारे ब्रज के लिए तो ये दूसरे कृष्ण हैं'
File Photo


लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी है. जिसके बाद से वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. उन्हें मथुरा के एक व्यक्ति ने न सिर्फ 'दूसरा कृष्ण' बताया बल्कि यह तक कहा कि 2019 में तेजप्रताप को मथुरा से चुनाव लड़ना चाहिए. इस पर तेजप्रताप ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन 27 अक्टूबर के इस वाकये का वीडियो तेज प्रताप के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर देखा जा सकता है.

इस दिन तेजप्रताप मथुरा-वृंदावन की यात्रा पर थे. उन्होंने बरसाना निवासी लक्ष्मण शर्मा के साथ तीन फेसबुक लाइव किए. दूसरे लाइव में वे यमुना की दुर्दशा दिखाते हैं. इसी दौरान वे 15 साल पहले की एक घटना का जिक्र करते हुए ब्रज के लिए तेज प्रताप यादव के योगदान को बताते हैं.

वे कहते हैं कि "ये आपके तेज प्रताप होंगे, हमारे ब्रज के लिए तो ये दूसरे कृष्ण हैं. ये ब्रज की संस्कृति को बचाने में योगदान दे रहे हैं. पहले भी दिया है. खनन एक्ट बनवाया है. आपके ऋण से हम मुक्त नहीं हो सकते. मथुरा का उद्धार करने के लिए आप यहां से लोकसभा का चुनाव लड़िए. हम ब्रजवासी आपके ऋण का ब्याज चुकाना चाहते हैं. आप 2019 का लोकसभा चुनाव यहीं से लड़िए और हम ब्रजवासियों की रक्षा करिए."

इससे पहले तेज प्रताप कहते हैं "आज से 15 साल पहले की मैं एक घटना सुनाने जा रहा हूं आप लोगों को. शायद आप लोगों को पता नहीं होगा मेरे भाइयों. पहले जब मैं वृंदावन आया तो यहां की दशा देखकर मुझे बहुत दुख हुआ. चारों तरफ घाटों पर कचरे जमे थे. धूल गंदगी थी. उसी समय में राजस्थान के कामां एवं डीग के पहाड़...जहां पर भगवान श्रीकृष्ण की अनेक लीलाओं के चिन्ह मिलते हैं, जो उन्होंने 5000 साल पहले किया था. जैसे 'भोजन थाली', जब ग्वाल बाल साथ बैठते थे.... जैसे हम स्कूल में टिफिन शेयर करते थे वे भी करते थे...वहां पर पत्थरों में थाली प्लेट बने हुए हैं..."

यादव कहते हैं "उस वक्त राजस्थान में वसुंधरा राजे की सरकार थी. इन पहाड़ों को खान माफियाओं द्वारा तोड़ा जा रहा था. डाइनामाइट से उड़ाया जा रहा था तो हमने एक टीम बनाई जिसका नाम रखा श्री वृंदावनी फाउंडेशन. हमने लड़ाई लड़ी, बड़े-बड़े लोगों से लड़ने का हमने काम किया. आईए अब हम बात करते हैं लक्ष्मण शर्मा से...तो बताइए किस तरीके से हम लोगों ने ये लड़ाई लड़ने का काम किया." इसके बाद शर्मा तेज प्रताप का गुणगान शुरू कर देते हैं.

जब तेज प्रताप बोले, अभी मैं लाइव यहीं काटता हूं. राधे-राधे...!

शर्मा की बात खत्म होने के बाद तेज प्रताप कहते हैं "आपने हमारा फेसबुक लाइव देखा और हमने आपको ब्रज दर्शन करवाने का काम किया. अब हम विदा लेते हैं. एक बार फिर से लाइव करेंगे श्रीकृष्ण की ऐसी ही किसी लीला स्थली से. तब तक आप थोड़ा जलपान कर लीजिए. थोड़ी देर बाद हम निधि वन जाएंगे, जहां पर भगवान श्रीकृष्ण आज भी राधा रानी के साथ प्रकट होते हैं और महारास करते हैं. अभी मैं लाइव यहीं काटता (समाप्त) करता हूं. राधे-राधे."


अधिक देश की खबरें

आर्म्स एक्ट में फरार बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, बुर्का पहन कर पहुंचीं कोर्ट..

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की आरोपी बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने आर्म्स एक्ट से जुड़े ......