छत्तीसगढ़ चुनाव: बस्तर के रण से पीएम मोदी ने भरी हुंकार, भाषण की 7 बड़ी बातें
File Photo


छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी पूरे शबाब पर है. बीजेपी के स्टार प्रचारों के सबसे चर्चित चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे. जगदलपुर के लाल बाग मैदान में आमसभा को पीएम मोदी ने संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के लिए पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे थे. नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान न सिर्फ विकास की बातें की, बल्कि कांग्रेस पर भी हमला बोला. आइए, जानते हैं जगदलपुर में नरेंद्र मोदी के भाषण की खास बातें:-

छत्तीसगढ़ बोली में की भाषण की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ बोली से अपने भाषण की शुरुआत की. जगदलपुर के लालबाग मैदान के मंच से दंतेश्वरी और बम्लेश्वरी माता के जयकारे लगाए. सभी के मंगल की कामना पीएम मोदी ने की.

मुख्यमंत्री रमन सिंह की तारीफ की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के भाजपा सरकार की जमकर तारीफ की. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 साल में जो काम कांग्रेस ने नहीं किया वो काम भाजपा ने किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,' छत्तीसगढ़ में 20 हजार किलोमीटर की सड़कें हमने बनाया है. 4 सालों में 9 हजारों गांव को सड़क से जोड़ा गया है. 3 हजार एनएच के निर्माण का काम छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने किया है.'

अटल जी का सपना पूरा करने बार-बार आता हूं छत्तीसगढ़
पीएम मोदी ने कहा कि मुझे अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा करना है. इसलिए ही मैं बार-बार बस्तर आता हूं. छत्तीसगढ़ अब 18 साल का हो गया है. 18 साल के बाद बेटा हो या बेटी उसकी आवश्यकताएं बदल जाती हैं. आपके सभी सपनों को पूरा करना ही मेरा संकल्प है.

विपक्ष पर जमकर साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने केवल जनता को गुमराह किया है और लोगों से झूठ बोला है. कांग्रेस ने केवल छत्तीसगढ़ के सपनों को रौंदा है.

मोदी ने कहा- 'आदिवासी केवल कांग्रेस का वोट बैंक'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'कांग्रेस गरीबों और दलितों को खजाना मानते है. कांग्रेस ने केवल  इनकों अपना वोट बैंक समझा. आदिवासी मंत्री अटल जी के आने के बाद ही बने. कांग्रेस ने आदिवासियों का मजाक उड़ाया है. हमने अलग से आदिवासी मंत्रालय बनाया. कांग्रेस ने निर्दोष आदिवासियों पर गोलियां चलाई.  '

निलवाया नक्सली हमले का किया जिक्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में निलवाया हमले का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,' लोकतंत्र को कवर करने आए दूरदर्शन के एक साथी ने अपना बलिदान दिया. नक्सलियों ने गोलियों से उन्हे भून दिया. वो कंधे पर बंदूक नहीं कैमरा लेकर आया था. माओवादी निर्दोषों की हत्या करते है और कांगेस के नेता उन्हे क्रांतिकारी कहते है.

पीएम मोदी ने कहा- अर्बन माओवादियों का समर्थन करते है कुछ लोग
पीएम मोदी ने कहा कि जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए, उनमें राक्षसी मनोवृत्ति पैदा की जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि अरबन माओवादी शहरों में एयरकंडिशनर घरों में रहते हैं. उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं. बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमते हैं और अपने रिमोट कंट्रोल से आदिवासी बच्चों को छलते हैं.


अधिक देश की खबरें

आर्म्स एक्ट में फरार बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, बुर्का पहन कर पहुंचीं कोर्ट..

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की आरोपी बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने आर्म्स एक्ट से जुड़े ......