CBI की पूछताछ के लिए राजीव कुमार को ऐसे तैयार कर रही है कोलकाता पुलिस
file photo


कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीबीआई के अधिकारी राजीव कुमार से पूछताछ करने वाले हैं. संभावना है कि अधिकारी उनसे शनिवार या रविवार को पूछताछ कर सकते हैं. यानी कि राजीव कुमार के पास खुद को पूछताछ के लिए तैयार करने के लिए दो दिन का वक्त मिलेगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के अफसरों ने सीबीआई की पूछताछ के लिए अपने बॉस को तैयार करने के लिए 80-100 सवालों की लिस्ट तैयार की है. खबर है कि कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेट क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर 80-100 ऐसे सवालों की एक लिस्ट तैयार की है, जिसे सीबीआई के अधिकारी राजीव कुमार से पूछ सकते हैं.

कोलकाता में पोस्टेड सीबीआई अधिकारियों को दिल्ली हेडक्वॉर्टर से यहां बुलाया जा रहा है. शिलॉन्ग में सीबीआई अधिकारी राजीव कुमार से मिलेंगे. मंगलवार को इस केस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं कर सकती. वो उससे पूछताछ कर सकती है. कोर्ट ने पूछताछ के लिए शिलॉन्ग को चुना था.

सीबीआई ने अपने अधिकारियों को शनिवार तक शिलॉन्ग पहुंचने को कहा है इसलिए संभावना है कि ये पूछताछ रविवार से शुरू होगी. इस मामले में अगली सुनवाई के कोर्ट ने 20 फरवरी की तारीख रखी है. सीबीआई अधिकारियों ने भी संकेत दिया है कि वो सुनवाई की तारीख से पहले राजीव कुमार से पूछताछ की प्रक्रिया खत्म करने की कोशिश करेंगे.

कोलकाता पुलिस के एक अफसर ने बताया कि एडिशनल डायरेक्टर जनरल की रैंक के एक अफसर के साथ सीआईडी की एक टीम कोलकाला पुलिस की लीगल टीम से बात करने के लिए लालबाजार आई थी.

कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सीआईडी की टीम पहले ही उन 24 बिंदुओं पर चर्चा कर चुकी है, जिसे सीबीआई ने कोर्ट में अपने पक्ष में रखा था. उन्होंने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम, जिसको बंगाल सरकार ने शारदा चिटफंड स्कैम केस की जांच के लिए बिठाया है, के अधिकारियों से भी मुलाकात की है. साथ ही अधिकारियों ने ये भी बताया कि शिलॉन्ग में होनी वाली पूछताछ के लिए राज्य के दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (एडिशनल कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर) भी राजीव कुमार के साथ जा सकते हैं.


अधिक देश की खबरें