कोलकाता में CBI-पुलिस में घमासान जारी, नागेश्वर राव की पत्नी की कंपनी में छापा
File Photo


ऐसा लग रहा है कि कोलकाता में सीबीआई और पुलिस कमिश्नर के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेशी होगी. पेशी से ठीक एक दिन पहले कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव की प्रॉपर्टी की घेराबंदी कर ली है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पुलिस उनके 2 ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है. इस बीच नागेश्वर राव ने कहा है कि ये छापेमारी प्रोपेगेंडा के तहत की जा रही है.

पुलिस का दावा है कि घेराबंदी जांच के लिए की गई है. लेकिन कहा जा रहा है कि ये कोलकाता पुलिस की बदले की कार्रवाई हो सकती है. दरअसल रविवार को राजीव कुमार के घर सीबीआई पूछताछ के लिए पहुंची थी, लेकिन उन्हें घर में एंट्री नहीं मिली थी.

कोलकाता में दो जगह पुलिस जमा है. इसमें से एक वो कंपनी है जिससे नागेश्वर राव की पत्नी और उनकी बेटी के वित्तीय लेन-देन है. इसके अलावा सॉल्ट लेक में राव की पत्नी की कंपनी एनजेलिना मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड है.

इससे पहले गुरुवार को केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार से कहा था कि वो कोलकाता पुलिस के कमिश्नर राजीव कुमार का मेडल वापस ले. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार रविवार और सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने के दौरान मंच पर लगातार बैठे थे. इसी मंच से ममता बनर्जी सीबीआई का विरोध कर रही थी.

इसके बाद 5 फरवरी को गृह मंत्रालय ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए थे. गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को इसको लेकर एक पत्र लिखा था. गृह मंत्रालय ने राजीव कुमार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा था.


अधिक देश की खबरें

रात-रात भर पीटा जाता था, कई कई दिन सिर्फ पानी के सहारे काटने पड़े हैं : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ..

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ......