VIDEO: Punjab में पंजाबी स्टाइल में बोलीं प्रियंका गांधी, कहा-मेरा घरवाला पंजाबी
प्रियंका ने पीएम पर जमकर हमला बोला, कहा कि पीएम मोदी केवल प्रचार-दुष्प्रचार में लगे रहते हैं.


नई दिल्ली : पंजाब के बठिंडा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पंजाबी भाषा में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'मेरा घरवाला पंजाबी है, हर मुसीबत दा सामना ओहनां ने मुस्करांदे होए कीता. मैं पंजाबियां दी धरती ते पंजाबी कौम नू सलाम करदी हां. पंजाबी कौम हर मुश्किल दा सामना डटके करदी है अते सदा खुश रहंदे हुए चढ़दी कला विच्च रहंदी है.' 



(मैं यहां बहुत खुश हूं, मेरे पति पंजाबी हैं. वे खुशी के साथ कठिनाइयों का सामना करते हैं, मैं पंजाब के लोगों और उनकी धरती को सलाम करती हूं. पंजाबी लोग हर मुश्किल का डटकर सामना करते हैं और हमेशा खुश रहते हैं.)

प्रियंका ने पीएम पर जमकर हमला बोला, कहा कि पीएम मोदी केवल प्रचार-दुष्प्रचार में लगे रहते हैं, बड़े-बड़े वादे करते हैं और दिखाते हैं कि पिछले 70 साल में कोई विकास ही नहीं हुआ. पीएम मोदी ने दो करोड़ नई नौकरियां देने का अपना वादा नहीं निभाया. पिछले पांच साल में 12,000 किसानों ने खुदकुशी कर ली, लेकिन पीएम मोदी किसानों की अनदेखी करते हैं.

प्रियंका ने कहा, मौजूदा लोकसभा चुनाव लोकतंत्र और देश बचाने का चुनाव है. साल 2015 में सिखों के धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले को लेकर प्रियंका ने पंजाब की पिछली शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार पर हमला बोला और दावा किया कि यह राजनीतिक लाभ के लिए कराया गया था. प्रियंका कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वॉरिंग के समर्थन में रैली करने के लिए यहां आईं थीं. पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है.


अधिक देश की खबरें

इस सरकार का हुआ सूर्यास्त, लेकिन इसकी लालिमा से लोगों की जिंदगी रोशन रहेगी: PM मोदी..

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा केंद्रीय मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कि‍ए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ......