ममता बनर्जी ने अपनी डीपी में लगाई विद्यासागर की तस्वीर
कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान विद्यासागर कॉलेज में हुई.


कोलकाता,(हि.स.)। कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान विद्यासागर कॉलेज में हुई तोड़फोड़ व विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के खिलाफ ममता बनर्जी ने विरोध का अनुपम तरीका अपनाया है। उन्होंने विद्यासागर की मूर्ति को अपनी डीपी बना ली है। सोशल साइट पर फेसबुक और ट्विटर के अपने प्रोफाइल में ममता ने विद्यासागर को अपनी डीपी बनाया है। 

इसके बाद राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के अधिकतर नेताओं ने भी ममता बनर्जी की तरह विद्यासागर की तस्वीर को अपना प्रोफाइल पिक्चर बनाकर विरोध जताया है। दरअसल रोड शो के दौरान रात के समय कॉलेज स्ट्रीट में विद्यासागर कॉलेज के पास हिंसा हुई थी। कॉलेज के अंदर से रोड शो में शामिल लोगों पर कथित तौर पर पत्थर फेंके गए थे। इसके बाद हालात हिंसक हो गए थे और कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के अंदर घुसकर तोड़फोड़ की थी। इसमें विद्यासागर की मूर्ति भी टूट गई थी। ममता बनर्जी ने इसके बाद मौके पर पहुंचकर भाजपा को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। 

उन्होंने कहा था कि विद्यासागर जैसे महापुरुष की मूर्ति को तोड़ने वाले बंगाल में जीतने का सपना देख रहे हैं। लोग इन्हें सबक सिखाएंगे। इधर अमित शाह ने कहा था कि ममता बनर्जी ने बंगाल में लोकतंत्र खत्म कर दिया है। शांतिपूर्वक तरीके से रोड शो में शामिल लोगों पर पत्थर फेंकवाए ताकि हालात बिगड़े। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने रैली में तोड़फोड़ की और विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी। इसकी जांच होनी चाहिए।


अधिक देश की खबरें