लालू यादव को ममता ने कहा : हैप्पी बर्थडे
मंगलवार सुबह उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव जी का जन्मदिन है।


कोलकाता (हि.स.)। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जन्मदिन के मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को शुभकामनाएं दी है। मंगलवार सुबह उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव  का जन्मदिन है। मैं उन्हें शुभकामनाएं दे रही हूं। इसके साथ ही उनकी लंबी आयु के लिए प्रार्थना करती हूं।

उल्लेखनीय है कि 11 जून 1948 को जन्मे लालू प्रसाद यादव बिहार राज्य के राजनेता व राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष हैं। वे 1990 से 1997 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। बाद में उन्हें 2004 से 2009 तक केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में रेल मन्त्री का कार्यभार सौंपा गया। 

जबकि वे 15वीं लोक सभा में सारण (बिहार) से सांसद थे उन्हें बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत ने पांच साल कारावास की सजा सुनाई थी। इस सजा के लिए उन्हें बिरसा मुण्डा केन्द्रीय कारागार रांची में रखा गया था। अन्वेषण ब्यूरो के विशेष न्यायालय ने अपना फैसला सुरक्षित रखा जबकि उन पर कथित चारा घोटाले में भ्रष्टाचार का गम्भीर आरोप सिद्ध हो चुका था। 3 अक्टूबर 2013 को न्यायालय ने उन्हें पाँच साल की कैद और पच्चीस लाख रुपये के जुर्माने की सजा दी। वह आज 71 साल के हो चुके हैं। 


अधिक देश की खबरें