राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री
सिकंदराबाद से निजामुद्दीन जा रही ट्रेन संख्या 12437 राजधानी एक्सप्रेस में अचानक आग लग गई।


नागपुर (हि.स.) । सिकंदराबाद से निजामुद्दीन जा रही ट्रेन संख्या 12437 राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार रात अचानक आग लग गई। हालांकि, समय पर रेल प्रशासन द्वारा हरकत में आ जाने से आग पर काबू पा लिया गया। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। 

सिकंदराबाद-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस नागपुर से होकर बुधवार रात करीब 10 बजे जब नरखेड़-दारीमेटा से गुजर रही थी,  तभी ट्रेन के सबसे पीछे लगी एसएलआर बोगी से अचानक धुआं और चिंगारी निकलने लगी। गार्ड के ध्यान में यह बात आते ही उसने फौरन वॉकी टॉकी पर लोको पायलट को सूचित किया। उसके तुरंत बाद ट्रेन रोक दी गई। 

इस घटना की सूचना मिलते ही मध्य रेलवे, नागपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारी हरकत में आ गए। कुछ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो कुछ ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय स्थित कंट्रोल रुम में कमान संभाल ली। नरखेड़ स्टेशन तथा रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। फौरन ही फायर इंजन को भेजा गया। उसकी मदद से एसएलआर बोगी में लगी आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद प्रभावित एसएलआर बोगी को अलग कर ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे की देरी के साथ अगले सफर के लिए रवाना हो सकी। 



अधिक देश की खबरें